Home /News /nation /

पाकिस्‍तान से सटे बाड़मेर बॉर्डर पर धमाके के बाद बरसे आग के गोले, लड़ाकू विमान के टुकड़े होने का शक

पाकिस्‍तान से सटे बाड़मेर बॉर्डर पर धमाके के बाद बरसे आग के गोले, लड़ाकू विमान के टुकड़े होने का शक

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

पोशाल गांव एवं रतासर गांव में बुधवार देर रात धमाके की आवाज के साथ आग के गोले निकलते दिखाई दिए. जांच में ये किसी धातु जैसे दिखाई दे रहे हैं.

    राजस्‍थान के बाड़मेर जिले में पाकिस्‍तान की सीमा से लगे दो गांवों में बुधवार देर रात धमाकों के बाद आसमान से आग के गोलों के साथ कुछ धातु के टुकड़े गिरते दिखाई दिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआती जांच में ये किसी लड़ाकू विमान के टुकड़े जैसे लग रहे हैं. हालांकि इस घटना में किसी के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है. भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़े तनाव के बाद राजस्‍थान की सीमा पर भी सेना को तैनात कर दिया गया है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पोशाल गांव एवं रतासर गांव में बुधवार देर रात धमाके की आवाज के साथ आग के गोले निकलते दिखाई दिए. ये आग के गोले जब जमीन पर गिरे तो स्‍थानीय लोग दहशत में आ गए. जांच में ये किसी धातु जैसे दिखाई दे रहे हैं. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की अभी तक कोई पुष्‍टि नहीं हुई है. बाड़मेर जिला कलेक्‍टर हिमांशु गुप्‍ता ने कहा कि वायु सेना या किसी भी एजेंसी ने अभी तक इस मामले से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती दो गांवों में सिलेण्ड्रीकल धातु के टुकड़े गिरे हैं, जो संभवत: किसी लड़ाकू विमान के हो सकते हैं. मामले की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है, जिसके बाद ही आधिकारिक तौर पर कुछ कहा जा सकता है.

    इसे भी पढ़ें :- इंडियन एयरफोर्स के पायलट अभिनंदन को रिहा कर सकता है पाकिस्तान, रखी ये शर्त!

    मामले की गंभीरता को देखते हुए वायु सेना को इसकी जानकारी दे दी गई है. वायु सेना के अधिकारी इस धातु की जांच के बाद ही इस संबंध में कोई जानकारी दे सकते हैं. उधर पाकिस्तान में आतंकवादियों के ठिकानों पर भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक से घबराए पाकिस्तान ने राजस्थान से सटी अपनी सीमा के पास बसे गांवों को खाली करा लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीमा से 10-15 किलोमीटर के दायरे में बसे गांवों को खाली कराया गया है. आतंकी कैंप तबाह होने के बाद पश्चिमी सीमा पर बुरी तरह से घबराया हुआ है और रेंजर्स की वर्दी में सीमा पर सैनिक तैनात कर रहा है. इधर, भारतीय जवान बॉर्डर पर दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए मुस्तैदी से तैनात हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air Strike, India, Pakistan, Pakistan army, Pulwama, Pulwama attack, Rajasthan news, Surgical Strike, Terrorist, Terrorist attack, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर