लाइव टीवी

आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद गिरफ्तार किए गए नेताओं को 18 महीने के अंदर रिहा करेंगे: जितेंद्र सिंह

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 4:08 PM IST
आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद गिरफ्तार किए गए नेताओं को 18 महीने के अंदर रिहा करेंगे: जितेंद्र सिंह
केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर के गिरफ्तार नेताओं पर दिया बड़ा बयान.

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नेताओं को रिहा करने के बयान के जरिए 1975 में लगे आपातकाल (Emergency) की ओर इशारा किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 4:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल-370 (Article-370) हटाए जाने के बाद से किसी भी अनहोनी से बचने के लिए कई अलगाववादी नेताओं (Separatist leaders) और स्थानीय लोगों को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार किए गए नेताओं की रिहाई के सवाल पर केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने जवाब देते हुए कहा है कि इन सभी लोगों को 18 महीनों के अंदर रिहा कर दिया जाएगा.

दरअसल केंद्रीय राज्य मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं को रिहा करने के बयान के जरिए 1975 में लगे आपातकाल (Emergency) की ओर इशारा किया था, जब विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया गया था. जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किए गए नेताओं को लेकर पहली बार किसी मंत्री ने बयान दिया है. इसी तरह केंद्र शासित प्रदेश को राज्य बनाने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इसमें 72 साल नहीं लगने दिए जाएंगे. हालात सामान्य होते ही राज्य की स्थिति बहाल कर दी जाएगी.

Jammu and Kashmir, article-370, separatist leader, Jitendra Singh, emergency, release, union territory
जम्मू-कश्मीर की स्थिति जैसे ही सामान्य हो जाएगी वैसे ही जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा.


जितेंद्र सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति जैसे ही सामान्य हो जाएगी वैसे ही जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा. उनसे जब आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को नौकरी दिए जाने की खबरों पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश की नौकरी को लेकर अपनी नीतियां होती हैं, जम्मू-कश्मीर में भी उन्हीं नीतियों का पालन किया जाएगा.

Jammu and Kashmir, article-370, separatist leader, Jitendra Singh, emergency, release, union territory
जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य होते जा रहे हैं.


उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इस कदम से साफ हो गया है कि राष्ट्र विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों के लिए देश में कोई जगह नहीं है. जन संघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू- कश्मीर में एक संविधान और एक विधान को लेकर जो संघर्ष किया उनका पक्ष आखिरकार सही साबित हुआ है और नेहरू और शेख अब्दुल्ला गलत साबित हुए हैं.

यह भी पढ़ें- 
Loading...

पीएम मोदी की US यात्रा के लिए भारत ने PAK से मांगी एयरस्पेस यूज़ करने की इजाजत
सीवर में मौत पर चिंतित SC, कहा- कोई देश मरने के लिए गैस चैंबर्स में नहीं भेजता
रजनीकांत बोले- एक भाषा देश के लिए अच्छी, पर भारत में संभव नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...