सबरीमाला के बाद अब इस मंदिर में भी महिलाओं के प्रवेश पर लगी रोक-टोक

सबरीमाला के बाद अब इस मंदिर में भी महिलाओं के प्रवेश पर लगी रोक-टोक
आंध्र प्रदेश के श्री दुर्गा मल्‍लेश्‍वर स्‍वामी मंदिर में ड्रेस कोड.

आंध्र प्रदेश के श्री दुर्गा मल्‍लेश्‍वर स्‍वामी मंदिर में महिला श्रद्धालुओं को 100 रुपये में साड़ी उपलब्‍ध कराने की भी व्‍यवस्‍था की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2019, 9:00 AM IST
  • Share this:
सबरीमाला के बाद अब आंध्र प्रदेश के श्री दुर्गा मल्‍लेश्‍वर स्‍वामी मंदिर में आने वाली महिलाओं पर कुछ पाबंदी लगाई गई है. इस पाबंदी के तहत उन्‍हें मंदिर में प्रवेश करने के लिए ड्रेस कोड का पालन करना होगा. मंदिर में प्रवेश के लिए वहां की पारंपरिक साड़ी पहनना होगा. मंदिर के कार्यकारी अधिकारी कोटेश्‍वरम्‍मा ने बताया कि नए साल से मंदिर में जींस, स्‍कर्ट और शॉर्ट्स पहनकर आने वाली लड़कियों और महिलाओं को प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा.

कोटेश्‍वरम्‍मा ने बताया कि मंदिर में होने वाले सभी विधि विधान में हिस्‍सा लेने और कनक दुर्गा अम्‍मावरू के दर्शन के लिए मंदिर में मिलने वाले परिधान को ही पहनने की अनुमति दी जाएगी. मंदिर प्रशासन का कहना है कि तिरुमला मंदिर में अपनाई जाने वाली हिंदू परंपराओं में एकरूपता लाने के लिए ये आदेश पारित किया गया है. मंदिर प्रशासन का कहना है कि नए साल पर बड़ी संख्‍या में लोग मंदिर आते हैं और हमने नए साल से ही इस आदेश को लागू कर दिया है. महिला श्रद्धालुओं को 100 रुपये में साड़ी उपलब्‍ध कराने की भी व्‍यवस्‍था की गई है.

इसे भी पढ़ें :-



सबरीमाला मंदिर: 50 से कम उम्र की दो महिलाओं को फिर प्रवेश से रोका
हिंसक प्रदर्शनों के बावजूद सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर रहीं महिलाएं!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज