होम /न्यूज /राष्ट्र /

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार पर लगा ब्रेक! 24 घंटे में नहीं हुई किसी की मौत

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार पर लगा ब्रेक! 24 घंटे में नहीं हुई किसी की मौत

शुक्रवार को दिल्ली में 58 मामले आए थे तथा एक शख्स की मौत हुई थी तथा संक्रमण दर 0.09 फीसदी थी.

शुक्रवार को दिल्ली में 58 मामले आए थे तथा एक शख्स की मौत हुई थी तथा संक्रमण दर 0.09 फीसदी थी.

इस साल दो मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की वजह से किसी की मौत नहीं हुई थी और संक्रमण के 217 मामले आए थे तथा संक्रमण दर 0.33 फीसदी थी. शहर अप्रैल-मई में कोविड की दूसरी लहर की चपेट में आ गया था.

    नयी दिल्ली. दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस की वजह से किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई, जबकि संक्रमण के 66 नए मरीजों की पुष्टि हुई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, संक्रमण दर 0.09 प्रतिशत है. यह महामारी की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद से दूसरी बार है कि शहर में संक्रमण की वजह से एक दिन में किसी की मौत नहीं हुई है. 18 जुलाई को भी शहर में संक्रमण के कारण किसी भी मरीज ने दम नहीं तोड़ा था जबकि 51 मामले आए थे.

    इस साल दो मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की वजह से किसी की मौत नहीं हुई थी और संक्रमण के 217 मामले आए थे तथा संक्रमण दर 0.33 फीसदी थी. शहर अप्रैल-मई में कोविड की दूसरी लहर की चपेट में आ गया था. शुक्रवार को दिल्ली में 58 मामले आए थे तथा एक शख्स की मौत हुई थी तथा संक्रमण दर 0.09 फीसदी थी.

    14 लाख से ज्यादा लोग हो चुके हैं ठीक
    52 लोगों के ठीक होने के बाद राज्य में अबतक कुल रिकवरी 14,10,216 हो गई है. शुक्रवार की बात करें तो राज्य में 58 नए मामले सामने आए थे. वहीं 1 मौत दर्ज की गई थी. इससे पहले गुरुवार को भी संक्रमण से एक मरीज की मौत हुई थी. कोरोना के मामलों में गिरावट आने के बाद दिल्ली सरकार ने शनिवार को लोगों को लॉकडाउन में राहत दी है. सरकार की नई गाइडलाइंस के तहत अब दिल्ली में मेट्रो और बसों को 100 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दे दी गई है. इसके साथ सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स बिजनेस से जुड़े लोगों को भी राहत दी गई है.

    सिनेमा हॉल खुलेंगे 50 फीसदी क्षमता के साथ
    अब सिनेमा हॉल भी पूरी क्षमता के साख खुल सकेंगे. राज्य में 26 जुलाई से सुबह 5 बजे से दिल्ली में मेट्रो को 100 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दे दी गई है. साथ ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के मुताबिक सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ काम कर सकेंगे.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Case in India, Coronavirus cases in delhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर