LIVE NOW

LIVE UPDATES: पश्चिम बंगाल हड़ताल- डॉक्‍टर्स की मांग, 'बिना शर्त माफी मांगे ममता'

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) ने हड़ताल बुलाई है, जिसका असर AIIMS जैसे बड़े अस्पतालों में देखने को मिलेगा. इसके अलावा मुंबई में भी डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया है. मुंबई के डॉक्टरों का कहना है कि वह साइलेंट प्रोटेस्ट करेंगे.

Hindi.news18.com | June 14, 2019, 7:02 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 4 days ago

हाइलाइट्स

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद शुरू हुई हड़ताल की आंच अब दिल्ली समेत बाकी राज्यों तक पहुंच गई है. बंगाल के डॉक्टर्स के सपोर्ट में दिल्ली के साथ ही मुंबई, पंजाब, केरल, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश में भी डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया है. यहां के अस्पतालों में ओपीडी बंद होने से मरीजों का बुरा हाल है. वहीं, बंगाल में ममता सरकार से नाराज़ होकर अब तक 43 डॉक्टर इस्तीफा दे चुके हैं. पश्चिम बंगाल में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के बीच कलकत्ता हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने बंगाल सरकार को कहा है कि वह तुरंत हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से बातचीत करे और मामले को सुलझाए.

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) ने हड़ताल बुलाई है, जिसका असर AIIMS जैसे बड़े अस्पतालों में देखने को मिल रहा है. एम्स के बाहर मरीजों और तीमारदारों का जमावड़ा लगा है. इसके अलावा मुंबई में भी डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया है. मुंबई के डॉक्टरों का कहना है कि वह साइलेंट प्रोटेस्ट कर रहे हैं. हालांकि, ये डॉक्टर्स इमजेंसी केस हैंडल कर रहे हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा चार घंटे में हड़ताल खत्म करने के अल्टीमेटम दिए जाने के बावजूद अपनी हड़ताल खत्म करने से इनकार कर दिया. डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री पर धमकी देने का आरोप लगाया है, जिसके बाद ममता ने डॉक्टरों से मरीजों की देखभाल करने का निवेदन किया है.

दिल्ली, महाराष्ट्र और बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल से जुड़ी खबरों और अपडेट्स के लिए जुड़े रहें हमारे साथ... 

6:57 pm (IST)

डॉक्‍टरों ने सीएम से हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की कागजाती सबूत की भी मांग की है. इसके अलावा पूरे राज्य में जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल स्टूडेंट के खिलाफ झूठे केस और आरोपों को वापस लेने की भी शर्त रखी गई है.

6:53 pm (IST)

डॉक्टर्स की शर्तों में एक मांग यह भी है कि सीएम ममता बनर्जी को हॉस्पिटल आकर घायल डॉक्टरों से मिलना होगा. सीएम ऑफिस को इस हमले की निंदा करनी होगी. वहीं डॉक्‍टर अरिंदम दत्‍ता ने कहा, 'हम सीएम से इस मामले की जांच चाहते हैं.'

6:50 pm (IST)

पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज में 37 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा.

6:43 pm (IST)
केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को डॉक्‍टरों की हड़ताल को लेकर पत्र लिखा है.


6:39 pm (IST)

इंडियन मेडिकल कॉलेज ने भी गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग की है. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, जूनियर डॉक्टर के एक फोरम के प्रवक्ता डॉक्टर अरिंदम दत्ता ने कहा, 'जिस तरह गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टरों से बात की, वैसी बात नहीं करनी चाहिए थी.' बता दें कि ममता बनर्जी ने अपने भाषण में बाहरी लोगों का जिक्र करते हुए बीजेपी और सीपीआई पर इस मुद्दे को भड़काने का आरोप लगाया था.

6:23 pm (IST)

कोलकाता में डॉक्‍टरों के साथ हिंसा के खिलाफ आज उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एण्‍ड हॉस्पिटल, दार्जिलिंग के कुल 27 डॉक्टरों ने इस्‍तीफा दे दिया है.


6:21 pm (IST)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व मेडिकल के छात्र अबेश बनर्जी भी शुक्रवार को अपने प्रदर्शकारी सहयोगी चिकित्सकों के साथ खड़े नजर आए.

6:06 pm (IST)

एडवोकेट अलख आलोक श्रीवास्तव ने शुक्रवार को देश भर में सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है. जिसमें प्रत्‍येक सरकारी अस्‍पताल में डॉक्‍टरों की सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की बात कही गई है. 

6:02 pm (IST)

आंदोलनकारी डॉक्टरों के समर्थन में फिल्मकार अपर्णा सेन, कलाकार कौशिक सेन, संगीतकार देवज्योति मिश्रा समेत कई वरिष्ठ चिकित्सक हड़ताली डॉक्टरों से मिलने एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे.

6:01 pm (IST)

पश्चिम बंगाल में आंदोलनकारी डॉक्‍टरों ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के आदेशों को दरकिनार करते हुए हड़ताल जारी रखा हुआ है. हालांकि उन्‍होंने अपने आंदोलन के वापसी के लिए सरकार के सामने छह शर्तें रखी हैं. इन शर्तों में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का माफी मांगना भी शामिल है.

LOAD MORE
Loading...