अपना शहर चुनें

States

बैठक के बाद बोले कृषि मंत्री- MSP जारी रहेगी, शंका के समाधान के लिए तैयार हैं

कृषि मंत्री बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.
कृषि मंत्री बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

Farmer Protest: कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, किसानों से अच्छे माहौल में बातचीत हुई है. सरकार कुछ सुझाव चाहती थी. उन्होंने कहा कि एमएसपी जारी रहेगी, किसी को भी इसमें शंका करने की आवश्यकता नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 8:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सरकार और किसानों के बीच शनिवार को पांचवें दौर की वार्ता खत्म हो गई है. नई दिल्ली के विज्ञान भवन (Vigyan Bhawan of New Delhi) में किसान नेताओं और सरकार के बीच बातचीत हुई, जो बेनतीजा रही. वार्ता खत्म होने के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar), पीयूष गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. तोमर ने कहा, किसानों से अच्छे माहौल में बातचीत हुई है. सरकार कुछ सुझाव चाहती थी. उन्होंने कहा कि एमएसपी जारी रहेगी, किसी को भी इसमें शंका करने की आवश्यकता नहीं हैं. उन्होंने कहा कि एसएसपी जारी है और जारी रहेगी, अगर किसी के मन मे इससे संबंधित कोई शंका है तो हम उसे दूर करने के लिए तैयार हैं.

नरेंद्र तोमर ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार हमेशा से ही किसानों के साथ है. प्रधानमंत्री किसानों की समृद्धि और विकास चाहते हैं. हमारी सरकार किसानों के प्रति प्रतिबद्ध थी, है और आगे भी रहेगी.

APMC को और मजबूत करने के लिए सरकार तैयार
नरेंद्र तोमर ने कहा कि APMC और मजबूत हो, सरकार इसके लिए तैयार है. सरकार APMC पर किसानों की गलतफहमी दूर करने के लिए तैयार है. हम लोग चाहते थे कि कुछ और बिंदुओं पर सुझाव मिए जाए. लेकिन इस बैठक में ऐसा नहीं हो सका. इसलिए 9 दिसंबर को अगले दौर की बैठक होगी.
नरेन्द्र सिंह तोमर ने किसानों से की भावुक अपील


नरेन्द्र सिंह तोमर ने प्रदर्शनकारी किसानों के साथ बैठक के दौरान उनसे अपील करते हुए कहा कि वे प्रदर्शन करने आए बुजुर्गों और बच्चों को वापस घर भेज दें. उन्होंने कहा- "मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि कृप्या बुजुर्गों और बच्चों से बोलें कि वे प्रदर्शन स्थल से अपने घर जाएं."

किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कही ये बात
बैठक के बाद भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा, 'सरकार एक मसौदा तैयार करेगी और हमें देगी. उन्होंने कहा कि वे राज्यों से भी सलाह लेंगे. MSP पर भी चर्चाएं हुईं लेकिन हमने कहा कि हमें कानूनों को भी अपनाना चाहिए और उनके रोल के बारे में बात करनी चाहिए. भारत बंद (8 दिसंबर को) घोषणा के अनुसार होगा.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज