#AgendaGujarat: 'मुस्लिमों को पता है कांग्रेस ने उनका इस्‍तेमाल किया'

विजय रुपाणी ने कहा कि कांग्रेस ने नर्मदा का काम रोका था

News18.com
Updated: November 14, 2017, 10:54 PM IST
#AgendaGujarat: 'मुस्लिमों को पता है कांग्रेस ने उनका इस्‍तेमाल किया'
विजय रुपाणी ने कहा कि हमारे सामने किसी की कोई चुनौती नहीं है
News18.com
Updated: November 14, 2017, 10:54 PM IST
अहमदाबाद में #AgendaGujarat कार्यक्रम में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमले बोले. साथ ही भरोसा जताया कि सूबे में अगली सरकार भी बीजेपी की ही बनेगी. इसी कार्यक्रम में सीएम विजय रुपाणी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा. पूर्व कांग्रेसी नेता शंक‍र सिंह वाघेला ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर तीखे तंज किए.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि गुजरात की जनता भोली भाली नहीं है, सब जानती है. चुनाव है इसलिए राहुल गांधी मंदिर-मंदिर घूम रहे है. जीएसटी के सवाल पर सीएम रुपाणी ने कहा कि जीएसटी के बिल को कांग्रेस ने राज्यसभा में क्यों नहीं रोका.

विजय रुपाणी ने कहा कि हमारे सामने किसी की कोई चुनौती नहीं है. सभी आंदोलन कांग्रेस के षड्यंत्र थे. जिससे गुजरात को काफी नुकसान हुआ है. रुपाणी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास. आज मुसलमान भी मानते हैं कि कांग्रेस ने उनका सिर्फ इस्तेमाल किया है.



उन्होंने कहा कि जब भी दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनी है, उसकी गुजरात विरोधी मानसिकता रही है. नर्मदा डैम के पानी के सवाल पर सीएम ने कहा कि पानी कच्छ तक पहुंच गया है.कांग्रेस ने नर्मदा का काम रोका था. आज बांध का जो काम पूरा हुआ है वो नरेंद्र भाई मोदी की वजह से हुआ है. कांग्रेस इस बात का जवाब दे कि उसने इतने सालों से नर्मदा डैम क्यों नहीं बनाया.



कार्यक्रम में कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने कहा कि उन्‍हें बड़े दुख से कहना पड़ रहा है कि अगर आपको कुछ अच्छा काम करवाना है तो आपको भाजपा का झंडा पकड़ना होगा.

जब पूछा गया कि उन्हें ओबीसी नेता कहा जाए या कांग्रेस नेता, इसके जवाब में उन्होंने कहा, एक नेता का काम क्या है, हर तबके की आवाज को एक भाषा देना. भले ही मैं ओबीसी की बात करता हूं, भले ही मैं बेरोजगार की बात करता हूं, या मैं शराब पाबंदी की बात करता हूं. तो क्या इन सब की मांग करने को जातिवाद का चोला पहनाना सही है?

उन्‍होंने साथ ही कहा कि वे रतनपुर या वीरमगांव से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि वो और उनके पिता दोनों इस साल चुनाव नहीं लड़ेंगे.

कांग्रेस नेता सिद्धार्थ पटेल ने कहा कि जब भी कोई ऐसा मुद्दा आया है जिससे जनता को नुकसान हुआ है, गुजरात की कांग्रेस ने वो मुद्दे उठाए हैं. गुजरात कांग्रेस ने जनता के लिए आंदोलन किए हैं. पार्टी हमेशा गुजरात की जनता के साथ खड़ी रही है.

पूर्व कांग्रेसी नेता नेता शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि गुजरात के खून में आगे बढ़ना है. विकास प्रोसेस है कोई भी पार्टी इसका क्रेडिट नहीं ले सकती. विकास के सवाल पर शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि वोटर मालिक होता है, उसको पता होता है विकास हुआ है या नहीं. उन्होंने कहा कि आज विकास की मार्केटिंग हो रही है. जो वोटर के दिमाग में बैठ जाता है.

चुनाव के दौरान पार्टियों के मेनिफेस्टो को वोटर के साथ चीटिंग बताते हुए उन्होंने कहा कि मेनिफेस्टो वोटर के साथ धोखाधड़ी है. आजतक किस पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो पूरा किया है. जब जनता यू-टर्न लेती है तो सबसे ज्यादा नुकसान होता है. इस समय सबसे ज्यादा दुखी बीजेपी है.

ये भी पढ़ें: #AgendaGujarat: अल्पेश बोले- BJP का झंडा पकड़ने पर ही अच्‍छा काम होता है

वाघेला का PM पर तंज- BJP कार्यकर्ता हमसे दुखी नहीं, जो है वो दिल्ली में बैठा है
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर