अपना शहर चुनें

States

Kisan Andolan: कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की दोटूक- भीड़ इकट्ठा करने से कानून नहीं बदलते

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उम्मीद जताई कि किसान आंदोलन जल्द ही समाप्त होगा. (फाइल फोटो)
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उम्मीद जताई कि किसान आंदोलन जल्द ही समाप्त होगा. (फाइल फोटो)

Farmers Protest: कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि किसान संगठन (Farm Law) यह तो बताएं कि आखिर कौन से प्रावधान हैं जो किसानों के खिलाफ हैं? इसे सरकार समझने को तैयार है और संशोधन करने के लिए तैयार है.

  • Share this:
ग्वालियर. केन्द्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने रविवार को कहा कि भीड़ एकत्र करने से कानून नहीं बदलते. उन्होंने कहा कि किसान यूनियन बताएं कि इन कानूनों में किसानों के खिलाफ क्या है और सरकार उसमें संशोधन करने को तैयार है.

तोमर ने ग्वालियर में संवाददाताओं से कहा, 'केन्द्र सरकार ने संवेदनशीलता के साथ किसान संगठनों से 12 दौर की बातचीत की है, लेकिन बातचीत का निर्णय तब होता है, जब आपत्ति बताई जाए.' उन्होंने कहा, 'सीधा कहोगे कानून हटा दो. ऐसा नहीं होता है कि कोई भीड़ इकट्ठा हो जाए और कानून हट जाए.'

कृषि मंत्री ने कहा, 'किसान संगठन बताएं कि इन नए कानूनों में किसान के खिलाफ क्या है? लेकिन भीड़ एकत्र करने से कानून नहीं बदलता है.' तोमर ने कहा कि किसान संगठन यह तो बताएं कि आखिर कौन से प्रावधान हैं जो किसानों के खिलाफ हैं? इसे सरकार समझने को तैयार है और संशोधन करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि किसान के हितों के मुद्दे पर सरकार आज भी संशोधन करने को तैयार है और इस बारे में तो स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी कह चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज