Home /News /nation /

अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस में बिचौलिए मिशेल ने ED के सामने मिसेज गांधी का नाम लिया, BJP का दावा

अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस में बिचौलिए मिशेल ने ED के सामने मिसेज गांधी का नाम लिया, BJP का दावा

क्रिश्चियन जेम्स मिशेल (फाइल फोटो)

क्रिश्चियन जेम्स मिशेल (फाइल फोटो)

अगस्‍ता वेस्‍टलैंड हेलिकॉप्‍टर मामले में बीजेपी ने आरोप लगाया है कि मिशेल ने ईडी की पूछताछ के दौरान मिसेज गांधी का नाम लिया.

    अगस्‍ता वेस्‍टलैंड हेलिकॉप्‍टर मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की ईडी हिरासत को कोर्ट ने सात दिन के लिए बढ़ा दिया है. इसी बीच बीजेपी ने आरोप लगाया है कि मिशेल ने ईडी की पूछताछ के दौरान मिसेज गांधी का नाम लिया.

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया, 'प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक मिशेल ने मिसेज गांधी का नाम लिया है. पहले सिर्फ AP और परिवार की बात होती थी,लेकिन अब मिशेल की तरफ से कई नाम सामने आये हैं. सभी सबूत एक पार्टी और एक परिवार की ओर इशारा कर रहे हैं. इस घोटाले की असली कहानी सामने आ रही है.'

    उन्‍होंने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला रोज नई सच्चाई सामने ला रहा है. मिशेल को मोदी सरकार प्रत्यर्पण करके लाई है. मिशेल का प्रवर्तन निदेशालय को खुलासा चौंकानेवाला है.


    जावड़ेकर ने कहा, 'मिशेल को सभी फाइल की जानकारी थी. उसने सन ऑफ इटालियन कहा. बिग मैन, पार्टी लीडर सब एक ही परिवार की तरफ इशारा करते हैं. बिना बिचौलियों के कांग्रेस ने एक भी रक्षा डील नहीं की. राहुल गांधी HAL(हिंदुस्‍तान एयरोनॉटिकल्‍स लिमिटेड) का नाम बार-बार लेते हैं. आज यह भी खुलासा हुआ कि इस मामले में HAL को दरकिनार किया. चोर मचाये शोर. मां-बेटे बेल पर हैं.'

    केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने आगे कहा, 'आर' कौन है यह प्रवर्तन निदेशालय, कोर्ट और मिशेल जानता है. एक आर को हम जानते है जिन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के निर्णय को फाड़ कर रद्दी के टोकरी में डाल दिया था.



    वहीं पीटीआई की खबर के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से कहा कि क्रिश्चियन मिशेल अपने वकीलों को इस बारे में पर्चियां दे रहा है कि सोनिया गांधी पर सवालों को किस तरह से निपटना है.

    बीजेपी के आरोपों और ईडी के दावों पर कांग्रेस ने शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. पार्टी ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले मुद्दा बनाने के लिए मिशेल पर दबाव बनाया जा रहा है. पार्टी ने यह भी कहा कि दूसरे पर अंगुली उठाने से राफेल मामले की ‘चोरी’ नहीं छिपने वाली है.

    कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘जब ये पांच राज्यों में हारे हैं और जब देश को पता चल गया कि चौकीदार क्या है तो इस तरह का दबाव बनाया जा रहा है किस व्यक्ति का नाम लेना है. पहले भी दबाव बनाने की बात सामने आई है. हम जानते हैं कि चुनाव आ गया और इनके पास कोई मुद्दा नहीं है. अपनी चौकीदारी की बात नहीं करते. वे जान लें कि दूसरों पर अंगुली उठाकर अपनी चोरी नहीं छिपा सकते.’

    Tags: Agusta westland, BJP, Congress, Narendra modi, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर