होम /न्यूज /राष्ट्र /बंगालः शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया, बीजेपी बोली वेलकम

बंगालः शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया, बीजेपी बोली वेलकम

शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) से नाराज चल रहे शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल (Wes ...अधिक पढ़ें

    कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के नेता शुभेंदु (Suvendu Adhikari) अधिकारी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल (West Bengal Cabinet) से इस्तीफा दे दिया. अधिकारी के इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा कि उनकी पार्टी के दरवाजे अधिकारी और कई अन्य नेताओं के लिए खुले हुए हैं. उन्होंने अधिकारी के इस्तीफे को 'तृणमूल कांग्रेस के अंत' का संकेत बताते हुए कहा कि पार्टी का 'अस्तित्व मिट' जाएगा.

    दिलीप घोष ने कहा, 'शुभेंदु अधिकारी का तृणमूल कांग्रेस छोड़ना केवल एक झांकी है. सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेता इसके कामकाज के तरीके से नाराज हैं. हमने अपने दरवाजे खोल रखे हैं.' पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे अधिकारी ने शुक्रवार को राज्य के परिवहन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया.

    उन्होंने बृहस्पतिवार को राज्य सरकार द्वारा संचालित हुगली नदी पुल आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें मनाने के लिए पर्दे के पीछे चल रही टीएमसी की कोशिशों को झटका दिया था.

    इससे पहले अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को अपना इस्तीफा फैक्स के जरिए भेजा और राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भी ईमेल कर दिया.

    पढ़ेंः क्‍या ममता के गढ़ में लग गई है सेंध? आज BJP जॉइन कर सकते हैं TMC विधायक गोस्वामी

    " isDesktop="true" id="3355248" >

    राज्यपाल ने ट्वीट किया, ‘‘आज दोपहर 1:05 बजे मंत्री शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा मुझे भेजा गया, जिसमें मुख्यमंत्री को संबोधित किया गया है. मुद्दे को संवैधानिक दृष्टिकोण से हल किया जाएगा.’’

    पढ़ेंः ममता बनर्जी के तीखे बोल, कहा- ऐसा गृहमंत्री नहीं देखा; BJP बाहरी लोगों की पार्टी

    इस बीच, पार्टी छोड़ने की इच्छा प्रकट कर चुके कूचबिहार से टीएमसी के विधायक मिहिर गोस्वामी शुक्रवार को बीजेपी सांसद निशित प्रमाणिक के साथ नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए, जिससे उनके अगले कदम को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं.
    बीजेपी की राज्य इकाई के सूत्रों के अनुसार गोस्वामी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

    Tags: Dilip Ghosh, Suvendu Adhikari, Trinamool congress, West Bengal Election

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें