• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोलकाता में रैली से पहले ममता बनर्जी ने BJP को दी ये चेतावनी

कोलकाता में रैली से पहले ममता बनर्जी ने BJP को दी ये चेतावनी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (फ़ाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फ़ाइल फोटो)

बनर्जी ने दावा किया कि आम चुनावों में बीजेपी को 125 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों को बीजेपी से कहीं अधिक सीटें मिलेंगी.

  • Share this:
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस की विशाल रैली लोकसभा चुनावों में बीजेपी के लिए ‘‘ताबूत की कील’’ साबित होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे. ममता की ये रैली 19 जनवरी को कोलकाता में होगी.

    बनर्जी ने दावा किया कि आम चुनावों में बीजेपी को 125 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों को बीजेपी से कहीं अधिक सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा, ‘‘चुनावों के बाद क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे.’’

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘रैली बीजेपी के ताबूत में कील साबित होगी... वे 125 सीटों से अधिक हासिल नहीं कर पाएंगे.’’ रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उन्होंने ब्रिगेड परेड ग्राउंड का भी दौरा किया.

    बता दें कि BSP की प्रमुख मायावती ने अपनी पार्टी के सीनियर नेता सतीश चन्द्र मिश्रा को ममता बनर्जी की रैली में भेजने का फैसला किया है. ममता की ये रैली 19 जनवरी को कोलकाता में होगी. तृणमूल कांग्रेस को इस बारे में BSP के लखनऊ ऑफिस ने जानकारी दे दी है. इससे पहले कहा जा रहा था कि ममता की रैली में मायावती किसी को नहीं भेजेगी.
    एक तृणमूल नेता ने कहा कि बसपा के आने की पुष्टि के साथ ही अब ये स्पष्ट हो गया है कि सभी बड़े विपक्षी दल-- कांग्रेस, राकांपा, नेशनल कांफ्रेंस, सपा, आप, द्रमुक, जदएस और तेदेपा इस रैली में भाग लेंगे.

    इस रैली में जो नेता मौजूद रहेंगे, उनमें राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल और जनता दल सेकुलर (जदएस) के नेता पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा शामिल हैं.

    नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला, द्रमुक के एम के स्टालिन और कई अन्य महत्वपूर्ण नेता भी रैली में रहेंगे. तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि इस रैली में कश्मीर से कन्याकुमारी तक के कई गैर भाजपा दल नजर आयेंगे.

    ये भी पढ़ें:

    77.3 करोड़ लोगों की Email ID हुई हैक, देखें कहीं आप भी तो नहीं है लिस्ट में शामिल

    अरुण जेटली का निशाना: हमने CBI में सफाई की, उंगली उठाने वाले लोग कितने साफ हैं?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज