कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैजल को ED का नोटिस, आज होगी पूछताछ

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 7:21 AM IST
कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैजल को ED का नोटिस, आज होगी पूछताछ
अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल को ED का समन. (फाइल फोटो)

अधिकारियों के मुताबिक स्टर्लिंग बायोटेक ( Sterling Biotech) ने आंध्रा बैंक (Andhra Bank) की अगुवाई वाले बैंकों के समूह से 5000 करोड़ का कर्ज लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 7:21 AM IST
  • Share this:
कांग्रेस नेता और राज्य सभा सांसद अहमद पटेल (Ahmed Patel) के बेटे फैजल पटेल (Faisal Patel) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजकर गुरुवार को पेश होने के लिए कहा है. स्टर्लिंग बायोटेक ( Sterling Biotech) धोखाधड़ी मामले में उनका बयान रिकॉर्ड किया जाएगा. यह तीसरी बार है जब इस मामले में फैजल पटेल से पूछताछ होगी. इससे पहले अहमद पटेल के दामाद इरफान सिद्दीकी से इस मामले में पूछताछ की गई थी.

बता दें कि जून में प्रवर्तन निदेशालय ने स्टर्लिंग बायोटेक धोखाधड़ी मामले में 9 हजार करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की थी. स्टर्लिंग बायोटेक गुजरात की एक फार्मास्युटिकल कंपनी है. आरोप है कि कंपनी ने 14500 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया है.

अक्टूबर 2017 में दर्ज हुआ था केस
सीबीआई ने अक्टूबर 2017 में स्टर्लिंग बायोटेक के निदेशकों नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा के खिलाफ 5383 करोड़ रुपये के फ्रॉड का केस दर्ज किया था. इसके आधार पर ही ईडी ने भी मामला दर्ज किया था.

 लिया था 5000 करोड़ का कर्ज
अधिकारियों के मुताबिक स्टर्लिंग बायोटेक ने आंध्रा बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के समूह से 5000 करोड़ का कर्ज लिया था. कंपनी द्वारा कर्ज न चुकाने से यह एनपीए में बदल गया. इस ऋण चूक की कुल कीमत 8100 करोड़ आंकी गई है. ईडी ने सीबीआई की चार्जशीट के आधार पर स्टर्लिंग बायोटेक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: ED का दावा, 12 देशों में फैली है पी चिदंबरम की करोड़ों की प्रॉपर्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 6:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...