अपना शहर चुनें

States

पबजी खेलने के लिए पोते ने दादी के खाते से ऑनलाइन गायब किए 2.71 लाख रुपये

पोते ने दादी के खाते से ऑनलाइन गायब किए 2.71 लाख रुपये
पोते ने दादी के खाते से ऑनलाइन गायब किए 2.71 लाख रुपये

पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी लूडो और पबजी गेम खेलने का शौकीन है और उसने अपने शौक को पूरा करने के लिए यह हरकत की. देव ने 12वीं की परीक्षा दी है, जिसमें वो एक बार असफल हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 3:50 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. अहमदाबाद (Ahmedabad) के साबरमती इलाके में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसमें एक पोते ने अपनी दादी के साथ धोखाधड़ी करते हुए ऑनलाइन लेनदेन (Online Fraud) के जरिए 2.71 लाख रुपये निकाल लिए और किसी को भी इस बात की खबर तक नहीं लगी. मामले की जानकारी मिलने पर जब बुजुर्ग महिला ने इसकी शिकायत साइबर अपराध शाखा (Cyber crime branch) से की तो पता चला कि महिला के साथ जो धोखाधड़ी हुई है वह किसी और ने नहीं बल्कि उसके पोते ने ही की है.

साइबर सेल से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक जिगर शाह उर्फ देव ने अपनी दादी निमिषाबेन के खाते से 27 सितंबर से लेकर 20 नवंबर के बीच अपने खाते में और पेटीएम खाते में 2.71 लाख रुपये डाल लिए. देव ने पैसे निकालने के बाद दादी का मोबाइल फोन बंद कर दिया था, जिससे उन्हें इस बात की जानकारी ही नहीं लग सके. जब फोन स्विच ऑफ हो गया तो निमिषाबेन को लगा कि मोबाइल रिचार्ज खत्म हो गया है. इस धोखाधड़ी को अंजाम देने के लिए देव ने दूसरे फोन में निमिषाबेन के नंबर का इस्तेमाल किया और उसके आधार पर एक पेटीएम खाता खोला और उस खाते को निमिषाबेन के खाते से जोड़ दिया और इसके लिए पैसे का इस्तेमाल किया.

इसे भी पढ़ें :- क्या आपको भी World Bank के नाम पर मिल रहा डेबिट-क्रेडिट कार्ड, तो हो जाएं सावधान, नहीं तो...!
पुलिस ने देव को गिरफ्तार कर लिया है. शिकायत के आधार पर देव का मोबाइल जब्त कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी लूडो और पबजी गेम खेलने का शौकीन है और उसने अपने शौक को पूरा करने के लिए यह हरकत की. देव ने 12वीं की परीक्षा दी है, जिसमें वे एक बार असफल हुआ था. जबकि उसके पिता एक कपड़ा व्यवसायी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज