Home /News /nation /

हिम्मतः गुजरात में दृष्टिहीन ने आवाज से की रेप करने वाले आरोपी की पहचान, गिरफ्तार

हिम्मतः गुजरात में दृष्टिहीन ने आवाज से की रेप करने वाले आरोपी की पहचान, गिरफ्तार

आरोपी ने नशे में यह वारदात की थी और झूठा नाम बताकर महिला के साथ बाचचीत भी की थी.

आरोपी ने नशे में यह वारदात की थी और झूठा नाम बताकर महिला के साथ बाचचीत भी की थी.

Gujarat Latest News in Hindi: बावला तालुका में रहने वाली एक दृष्टिहीन महिला अहमदाबाद के अंधजन मंडल में अनाज की किट लेने गई थी. घर जाने में देर हो गया था इसलिए महिला ने बावला के लिए एक रिक्शा लिया. जिसमें आरोपी ने इस बात का फायदा उठाया कि, महिला रिक्शे में अकेली थी. महिला को सुनसान जगह पर ले जाया गया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. जिसके बाद महिला ने प्रतिकार करते हुइ मदद के लिए पुकार लगाइ. जिससे घबरा कर आरोपी वहां से भाग गया.

अधिक पढ़ें ...

    अहमदाबाद. गुजरात में रेप (Gujarat Rape Case) के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. मंगलवार को अहमदाबाद के बावला में एक दृष्टिहीन महिला के साथ रेप की घटना सामने आई है. नरधाम रिक्शा चालक ने लिफ्ट देने के बहाने एक दृष्टिहीन महिला से दुष्कर्म की कोशिश की. हालांकि, दृष्टिहीन महिला की शिकायत के बाद अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने कुछ दिनों के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

    अगर आपने साल 2017 में आई ऋतिक रोशन और यामी गौतम की फिल्म ‘काबिल’ देखी है तो इस घटना की कहानी कुछ ऐसी ही है. फिल्म में और इस घटना में बदलाव ऐसा है कि इस फिल्म में महिला रेप के बाद खुदकुशी कर लेती है. जबकि बावला की यह महिला रेप का शिकार हो जाती है, लेकिन हिम्मत नहीं हारती. दृष्टिहीन महिला और उसके अंधे पति के साहस के कारण, उन्होंने आखिरकार आरोपी को पुलिस के हवाले करवा दिया. मामले के विवरण के अनुसार, बावला तालुका में रहने वाली एक दृष्टिहीन महिला अहमदाबाद के अंधजन मंडल में अनाज की किट लेने गई थी. घर जाने में देर हो गई थी इसलिए महिला ने बावला के लिए एक रिक्शा लिया. जिसमें आरोपी ने इस बात का फायदा उठाया कि, महिला रिक्शे में अकेली थी. वह महिला को सुनसान जगह पर ले जाया गया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. जिसके बाद महिला ने प्रतिकार करते हुए मदद के लिए पुकार लगाई. जिससे घबराकर आरोपी वहां से भाग गया.

    पति ने पत्नी का हौसला बढ़ाया
    हालांकि महिला ने अपने पति के साथ-साथ अपने परिवार वालों को भी यह बात बताई. जिसके बाद उसके पति ने महिला का हौसला बढ़ाया और चांगोदर थाने में शिकायत दर्ज कराई. इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी. महिला दृष्टिहीन थी और रिक्शा और आरोपी का वर्णन नहीं कर सकती थी. तो अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने 3 अलग-अलग टीमों का गठन किया और सरखेज से बावला तक कई रिक्शा चालकों से पूछताछ की और कुछ संदिग्धों को पकड़ा.

    महिला ने आवाज से आरोपी को पहचान लिया
    जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों से दृष्टिहीन महिला से बात कराई. मुख्य आरोपी की आवाज को शिकायतकर्ता महिला ने पहचाना और फिर पुलिस जांच में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी ने नशे में यह वारदात की थी और झूठा नाम बताकर महिला के साथ बाचचीत भी की थी. दृष्टिहीन महिला ने आरोपी के आवाज और पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की पहचान की.

    Tags: Ahmedabad, Ahmedabad News, Gujarat, Gujarat news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर