अपना शहर चुनें

States

कोरोना वायरस: पीड़ित के साथ फ्लाइट में आए एअर इंडिया के क्रू मेंबर्स को 14 दिन घर पर ही रहने का आदेश

एयर इंडिया की विएना-दिल्ली फ्लाइट से कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स ने सफर किया था.
एयर इंडिया की विएना-दिल्ली फ्लाइट से कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स ने सफर किया था.

चीन में फैली महामारी कोराना वायरस (Corona virus) यानी Covid-19 के दो नए मामलों की भारत में पुष्टि की गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को दिल्ली निवासी एक व्यक्ति में कोरोना वायरस  (Corona virus) की पुष्टि किए जाने के बाद एअर इंडिया (Air India) के क्रू मेंबर्स को 14 दिन तक अपने घर में अलग रहने को कहा गया है, जिनके विमान में उस व्यक्ति ने यात्रा की थी. गौरतलब है कि जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, वह 25 फरवरी को वियना से दिल्ली आ रहे विमान में सवार था.

अधिकारियों ने कहा, '25 फरवरी को वियना से दिल्ली आ रहे विमान के चालक दल के सदस्यों को 14 दिन तक अपने घर में रहना होगा. यदि इस दौरान उनमें कोरोना वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें तुरंत डॉक्टरों से संपर्क करना होगा.'

ताजा मामलों की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के निवासी व्यक्ति ने इटली की यात्रा की थी जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित अन्य व्यक्ति तेलंगाना का रहने वाला है और उसने हाल ही में दुबई की यात्रा की थी.



अब तक 60 देशों में फैल चुका कोरोना वायरस
बता दें सोमवार को  Covid-19 के दो नए मामलों की भारत में पुष्टि की गई है. बताया गया कि एक मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का है जहां एक शख्स ने बीते दिनों इटली की यात्रा की थी. वहीं दूसरा मामला तेलंगाना का है. तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीज ने बीते दिनों दुबई की यात्रा की थी. चीन से फैलना शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनियाभर में अब तक लगभग 89 हजार लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को कोविड-19 नाम दिया है. इस घातक संक्रमण का पता पहली बार पिछले साल दिसंबर में चीन में चला था और यह अब तक 60 देशों में फैल चुका है. कोरोना वायरस 88,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है, जिसमें से अकेले चीन में 80,000 से ज्यादा मामले हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में मिला कोरोना वायरस का पहला मरीज, तेलंगाना में भी एक बीमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज