तमिलनाडु में BJP-AIADMK ने मिलाया हाथ, 5 सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

तमिलनाडु में BJP-AIADMK ने मिलाया हाथ, 5 सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव
पीयूष गोयल के साथ पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम

गठबंधन के लिए आज केंद्रीय रेल और कार्यकारी वित्त मंत्री पीयूष गोयल चेन्नई पहुंचे. उन्होंने एआईएडीएमके संयोजक व डिप्टी सीएम पन्नीरसेल्वम से मुलाकात की और गठबंधन का ऐलान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2019, 7:04 PM IST
  • Share this:
तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. मंगलवार को दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन हुआ. जिसके तहत बीजेपी और एआईएडीएमके तमिलनाडु की पांच सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा बीजेपी और AIADMK पुदुचेरी में भी साथ चुनाव लड़ेंगे.

गठबंधन के लिए आज केंद्रीय रेल और कार्यकारी वित्त मंत्री पीयूष गोयल चेन्नई पहुंचे. उन्होंने एआईएडीएमके संयोजक व डिप्टी सीएम पन्नीरसेल्वम से मुलाकात की और गठबंधन का ऐलान किया. गोयल तमिलनाडु के लिए बीजेपी के प्रभारी भी हैं. दोनों दलों के बीच दूसरे और अंतिम दौर की चर्चा के बाद यह घोषणा की गई. चर्चा में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी भी शामिल थे.

लोकसभा चुनाव: BJP ने रूठों को मनाने और नई पार्टी को जोड़ने में मारी बाजी, 2014 से बड़ा हुआ NDA परिवार



गठबंधन के बाद पीयूष गोयल ने कहा- 'बीजेपी तमिलनाडु की 21 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी AIADMK का समर्थन करेगी. हम राज्य में ओ पन्नीरसेल्वम (OPS) और ई पलानीसामी (EPS) के नेतृत्व में और केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे.'
इससे पहले सत्तारूढ़ AIADMK ने आगामी चुनावों के लिए व्यापक आधार वाले मोर्चे को पेश करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए पट्टाली मक्कल कत्ची (PMK) के साथ राजनीतिक गठबंधन की घोषणा की थी.

मुख्यमंत्री के पलानीसामी की मौजूदगी में गठबंधन की घोषणा करते हुए एआईएडीएमके के संयोजक ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा था कि पीएमके लोकसभा की 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पीएमके को राज्यसभा की भी एक सीट दिए जाने का निर्णय किया गया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading