‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए कांग्रेस ने रोशन बेग को दिखाया बाहर का रास्ता

कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए बागी विधायक आर रोशन बेग को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 6:39 PM IST
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 6:39 PM IST
कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए बागी विधायक आर रोशन बेग को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस ने एक प्रेस रिलीज़ में कहा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर विधायक आर रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए केपीसीसी द्वारा भेजे गये प्रस्ताव को मंजूरी दी. इसमें कहा गया, उन्हें इस मामले में हुई जांच के आधार पर तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.

पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेसी नेताओं पर साधा था निशाना
लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेसी नेताओं पर निशाना साधते हुए शिवाजीनगर से विधायक बेग ने हाल में फ्लॉप शो के लिए सिद्धरमैया के अहंकार और केपीसीसी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव की अपरिपक्वता को जिम्मेदार ठहराया था.

आईएमए ज्वैलर्स से जुड़े फर्जीवाड़े में आया था नाम

इससे पहले आईएमए ज्वैलर्स से जुड़े कथित वित्तीय फर्जीवाड़ा मामले में राजस्व मंत्री आर. वी. देशपांडे ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस विधायक रोशन बेग ने दो महीने पहले कंपनी के मालिक मोहम्मद मंसूर खान का उनसे परिचय कराया था, लेकिन उन्होंने कोई भी अनुचित मदद करने से इनकार किया.

नतीजों से पहले दिया था विवादित बयान
रोशन बेग ने चुनाव के नतीजों से पहले कहा था  मुसलमान जरूरत पड़ने पर भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिला लें. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की आशंका के बीच उन्होंने पार्टी छोड़ने के भी संकेत दिए थे. बेग ने कहा था कि अगर एनडीए सरकार में लौटती है तो मैं विनम्रता से मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूं कि वे परिस्थिति से समझौता करें. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने राज्य में सिर्फ एक मुसलमान को टिकट दिया है.
ये भी पढ़ें-

केरल के कांग्रेसी MP को सोनिया गांधी ने झाड़ा!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...