पुडुचेरी: AIDMK की मांग, सदन में बहुमत साबित करें CM नारायणसामी

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी. (फाइल फोटो)

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी. (फाइल फोटो)

दो सदस्यों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस (Congress) को झटका तो लगा है लेकिन राज्य सरकार नंबर के मामले में अब भी मजबूत है. लेकिन विपक्षी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री (V Narayanasamy) से बहुमत साबित करने की मांग की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 8:51 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विपक्षी पार्टी AIDMK ने सीएम वी. नारायणसामी (V Narayanasamy) से सदन में बहुमत साबित करने की मांग की है. एआईडीएमके ने ये मांग पुडुचेरी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ए नम:शिवायम् और पार्टी के एक अन्य नेता ई थिप्पन्थन बृहस्पतिवार को भाजपा में शामिल होने के बाद कही है. नम:शिवायम् के पार्टी छोड़ने को कांग्रेस के लिए बड़ा धक्का माना जा रहा है क्योंकि वो पहले राज्य के पार्टी अध्यक्ष भी रह चुके हैं और स्थानीय राजनीति में उनका अच्छा-खासा प्रभाव है.

सदन में अब भी मजबूत है कांग्रेस

हालांकि दो सदस्यों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस को झटका तो लगा है लेकिन राज्य सरकार नंबर के मामले में अब भी मजबूत है. दरअसल पुडेचेरी की विधानसभा में 29 सदस्यों का चुनाव होता है और तीन सदस्य मनोनीत किए जाते हैं. इस वक्त कांग्रेस के पास अपने 12 विधायकों के अलावा डीएमके के 3 और एक स्वतंत्र विधायक का समर्थन है. वहीं विपक्ष में एनआर कांग्रेस के पास 7, अन्नाद्रमुक के पास 4 और बीजेपी के पास तीन विधायक हैं.

Youtube Video

नारायणसामी पर नम:शिवायम् ने लगाए थे आरोप

इस्तीफे के पहले नम:शिवायम् मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और पार्टी नेतृत्व पर उनकी परेशानियों को अनसुना करने का आरोप लगा चुके हैं. उन्होंने कहा है कि पार्टी लीडरशिप की तरफ से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है और मुख्यमंत्री सिर्फ केंद्र सरकार और लेफ्टिनेंट गवर्नर से टकराव करते रहते हैं. इस कारण घोषणापत्र में किए गए वादों पर कोई काम नहीं हो पा रहा है. गौरतलब है कि इस साल मई-जून महीने में पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज