अरुण जेटली की हालत में सुधार, वियतनाम के आधे रास्ते से इलाज करने AIIMS पहुंचे डॉक्टर

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के मुताबिक अरुण जेटली (Arun Jaitley) की सेहत पहले से बेहतर हुई है. जेटली के लंग्स से पानी निकाल लिया गया है और दवाएं दी जा रही हैं.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 3:30 PM IST
अरुण जेटली की हालत में सुधार, वियतनाम के आधे रास्ते से इलाज करने AIIMS पहुंचे डॉक्टर
अरुण जेटली का इलाज करने विदेश दौरा रद्द कर AIIMS पहुंचे डॉक्टर
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 3:30 PM IST
पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है. खबर है कि अरुण जेटली के लंग्स से पानी निकाल लिया गया है और दवाएं दी जा रही हैं. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के मुताबिक अरुण जेटली की सेहत पहले से बेहतर हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें तीन से चार दिनों तक अभी और इसी तरह से रखा जाएगा. इसके बाद ही आगे के ट्रीटमेंट पर काम किया जाएगा. इसी बीच खबर आ रही है कि अरुण जेटली का इलाज करने के लिए एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने अपना विदेश दौरा बीच में ही रद्द कर दिया है और वे वापस लौट आए हैं.

एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया वियतनाम के दौरे पर थे, लेकिन वे अरुण जेटली का इलाज करने और उनकी निगरानी करने के लिए लौट आए हैं. गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीयमंत्री को सांस लेने में आ रही दिक्कत के चलते शुक्रवार सुबह 11 बजे AIIMS में भर्ती कराया गया था. जेटली को किडनी से संबंधित समस्याओं और कुछ संक्रमणों का इलाज चल रहा था.

जेटली का सितंबर 2014 में बैरिएट्रिक ऑपरेशन हुआ था. लंबे समय से मधुमेह के कारण वजन बढ़ने की समस्या के निदान के लिए उन्होंने यह ऑपरेशन करवाया था. यह ऑपरेशन पहले मैक्स हॉस्पीटल में हुआ था पर बाद में कुछ दिक्कतें आने के कारण उन्हें एम्स स्थानांतरित किया गया था. कुछ साल पहले उनके दिल का भी ऑपरेशन हुआ था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 2:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...