AIIMS के डॉक्टर भी हड़ताल में हुए शामिल, मरीजों की बढ़ेगी परेशानी

एम्स के डॉक्टर सोमवार को 12 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 1:16 PM IST
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 1:16 PM IST
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से सोमवार को शुरू हुई देशव्यापी हड़ताल में अब AIIMS के डॉक्टर भी शामिल हो गए हैं. हड़ताल से पहले एम्स ने साफ किया था कि उनके यहां का एक भी डॉक्टर हड़ताल में शामिल नहीं होगा. देशभर के करीब दस लाख डॉक्टर अपनी सुरक्षा को लेकर सोमवार को हड़ताल पर चले गए हैं. रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि एम्स के डॉक्टर सोमवार को 12 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

दिल्ली में आईएमए के बैनर तले देशभर में करीब 3 लाख से ज्यादा डॉक्टर हड़ताल पर हैं. सरकारी अस्पतालों के रेजीडेंट व आयुष के डॉक्टर ने भी हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में करीब 10 लाख डॉक्टर ओपीडी में नहीं दिखेंगे. इससे मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, इमरजेंसी वार्ड, लेबर रूम और पोस्टमार्टम का काम होता रहेगा.



Department of Health and Medicine, doctor, Mamata Bannerjee, west bengal, AIIMS,doctor strike

इसे भी पढ़ें :- मीडिया की मौजूदगी में CM ममता बनर्जी से मिलने से डॉक्टरों का इनकार

गौरतलब है कि बंगाल में लगातार जारी हड़ताल के बीच जूनियर डॉक्टर्स की मांग पर सोमवार को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात पर सहमति दे दी थी. डॉक्टर्स ने शर्त रखी थी कि वह बिना मीडिया के सचिवालय में सीएम बनर्जी से मुलाकात करना चाहते हैं लेकिन ममता बनर्जी से ऐसा करने से इंकार कर दिया है. ममता ने बैगेर मीडिया मीटिंग करने की शर्त ठुकरा दी है. लिहाजा डॉक्टरों ने भी मुलाकात से इनकार कर दिया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...