COVID-19: अहमदाबाद पहुंचे एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने डॉक्टरों को दिए टिप्स

COVID-19: अहमदाबाद पहुंचे एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने डॉक्टरों को दिए टिप्स
राज्य के डॉक्टरों से एम्स के निदेशक गुलेरिया ने कोरोना के मरीजों की स्थिति के बारे में जाना.

राज्य के डॉक्टरों से एम्स के निदेशक गुलेरिया (Dr Randeep Guleria) ने कोरोना (Coronavirus) के मरीजों की स्थिति के बारे में जाना. इसके साथ ही कोविड-19 (Covid-19) का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम को खास टिप्स दिए.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते हुए मामलों से केंद्र और राज्य सरकार दोनों चिंतित हैं. राज्य में हालात का जायजा लेने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr Randeep Guleria) और इंटर्नल मेडिसिन के विशेषज्ञ डॉ. मनीष सुर्जा शनिवार को अहमदाबाद पहुंचे. अहमदाबाद पहुंचते ही एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और डॉ मनीष सुर्जा अशरवा स्थित कोविड अस्पताल पहुंचे.

अस्पताल में दोनों ने डॉक्टरों से मुलाकात की. राज्य के डॉक्टरों से एम्स के निदेशक गुलेरिया ने कोरोना के मरीजों की स्थिति के बारे में जाना. इसके साथ ही कोविड-19 का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम को खास टिप्स दिए. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने अस्पताल में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के साथ भी बातचीत की, जिसमें शहर में सबसे ज्यादा कोविड -19 मरीज हैं. एम्स के डॉक्टरों को शहर के सरदार वल्लभाई पटेल अस्पताल का दौरा करने के लिए भी निर्धारित किया गया था.

विजय रूपाणी ने केंद्र सरकार से किया था अनुरोध
प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान 24 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 449 हो गई है. राज्य में अभी तक 1,872 संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि अभी तक कुल 1,05,387 नमूनों की जांच की गई है. उन्होंने कहा, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के अनुरोध पर केन्द्र सरकार ने एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और डॉक्टर मनीष सुरेजा को गुजरात के दौरे के लिए भेज दिया है ताकि मृत्युदर कम करने में राज्य की मदद की जा सके.
7 हजार से ज्यादा कोरोना के केस


गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामलों की बात की जाए तो अब तक 7 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. गुजरात में अहमदाबाद संक्रमण का केंद्र बना हुआ है. कोरोना वायरस से राज्य में अब तक 300 से ज्यादा लोग की मौत हो चुकी है. शहर की कोविड-19 मृत्यु दर 6.5 प्रतिशत है, जो देश के लगभग दोगुना है.

इसे भी पढ़ें :-
आंखों के जरिए शरीर में प्रवेश कर रहा है कोरोना वायरस! सार्स से भी 100 गुना ज्‍यादा संक्रामक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज