औवेसी का कांग्रेस पर प्रहार, सत्ता से बाहर होते ही मुसलमानों की ‘बिग ब्रदर’ बन जाती है ये पार्टी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस का रुख अलग होता है और सत्ता से बाहर होते ही मुसलमानों की ‘बिग ब्रदर’ बन जाती है.

भाषा
Updated: July 24, 2019, 5:28 PM IST
औवेसी का कांग्रेस पर प्रहार, सत्ता से बाहर होते ही मुसलमानों की ‘बिग ब्रदर’ बन जाती है ये पार्टी
असदुद्दीन औवेसी (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 24, 2019, 5:28 PM IST
एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूएपीए कानून के दुरुपयोग के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. औवेसी ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि सत्ता से बाहर होते ही कांग्रेस मुसलमानों की ‘बिग ब्रदर’ बन जाती है. सदन में विधि-विरूद्ध क्रियाकलाप संशोधन विधेयक (UAPA) पर चर्चा के दौरान ओवैसी ने कहा कि यूएपीए कानून का जो दुरुपयोग हुआ है उसकी असली दोषी कांग्रेस है.

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में रहते हुए पहले संशोधन विधेयक लेकर आई थी तब भी मैंने इसका विरोध किया था. तब कांग्रेस ने कहा था कि मैं राष्ट्रीय हित नहीं जानता. ओवैसी ने दावा किया कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस का रुख इस तरह का होता है और सत्ता से बाहर होते ही मुसलमानों की ‘बिग ब्रदर’ बन जाती है.

ओवैसी के बयान पर BJP जताई सहमति
ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस को हमारे दर्द का अहसास तब होगा जब उसके किसी शीर्ष नेता को महीनों के लिए इस कानून के तहत जेल जाना पड़े. औवेसी के इस बयान पर सदन में बीजेपी के कुछ सदस्य मेजें थपथपाते दिखे.

असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)


कांग्रेस ने किया ओवैसी के बयान का विरोध
वहीं, ओवैसी के आरोप पर कांग्रेस नेता गौरव गोगोई और कुछ अन्य सदस्य विरोध करते हुए अपने स्थान पर खड़े हो गए. गोगोई ने कहा कि ओवैसी ने अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है और इसे रिकॉर्ड से हटाना चाहिए. पीठासीन सभापति मीनाक्षी लेखी ने कहा कि रिकॉर्ड की जांच की जाएगी और कुछ आपत्तिजनक होगा तो हटाया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें- पाक PM इमरान खान बोले- ओसामा के खिलाफ अमेरिका की कार्रवाई से मुझे शर्मिंदगी हुई
अमेरिकी डिप्लोमेट्स के दिमाग में कोई खेल? एडवांस MRI से पैदा हुआ सस्पेंस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 5:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...