लाइव टीवी

वारिस पठान के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी को ऐतराज, मीडिया से बातचीत पर लगाई रोक

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 1:54 PM IST
वारिस पठान के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी को ऐतराज, मीडिया से बातचीत पर लगाई रोक
वारिस पठान (Waris Pathan) के बयान पर एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कड़ा ऐतराज जताया है.

वारिस पठान (Waris Pathan) के बयान पर एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कड़ा ऐतराज जताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 1:54 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरू. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए- CAA) के खिलाफ प्रदर्शनों के बीच एआईएमआईएम नेता वारिस पठान  (Waris Pathan) का एक वीडियो सामने आया जिसमें वह कथित तौर पर कहते सुने जा सकते हैं कि 15 करोड़ मुस्लिम 100 करोड़ लोगों पर भारी पड़ सकते हैं. पठान ने 16 फरवरी को उत्तरी कर्नाटक के कलबुर्गी में सीएए विरोधी रैली को संबोधित करते हुए कथित तौर पर ये बयान दिये.

वारिस पठान के इस बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी  (Asaduddin Owaisi) ने कड़ा ऐतराज जताया है. उन्होंने वारिस पठान के मीडिया से बात करने पर रोक लगा दी है. अब जह तक पार्टी आदेश नहीं देगी तब तक पठान मीडिया से बात नहीं कर सकते.

गौरतलब है कि AIMIM नेता वारिस पठान को हिंदी में यह बोलते हुए सुना जा सकता है, 'हमें साथ चलना होगा. हमें आजादी लेनी होगी. जो चीजें मांगने से नहीं मिलती, हमें छीननी होगी.' वह कहते सुने जा सकते हैं, 'अब वक्त आ गया है. हमको बोला कि मां-बहनों को आगे भेज दिया और खुद कंबल में बैठ गये. अभी तो सिर्फ शेरनियां बाहर निकली हैं और तुम्हारे पसीने छूट गये. समझ लो, हम लोग साथ आ गये तो क्या होगा.'



BJP ने कहा-  नये भारत में ऐसी धमकियां काम नहीं करतीं



उन्होंने कहा, '15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं. याद रख लेना यह बात.' पठान दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं की आलोचनाओं की ओर इशारा कर रहे थे. पठान पर निशाना साधते हुए भाजपा की कर्नाटक इकाई ने कहा कि नये भारत में ऐसी धमकियां काम नहीं करतीं.

कहा, 'बच्चों और महिलाओं के पीछे छिपकर महान लोग आजादी मांग रहे हैं.' उसने ट्वीट किया, 'और कितनी आजादी चाहते हैं वो? क्या वे 1947 से हर तरह की आजादी नहीं पा रहे? वारिस पठान और एमआईएमआईएम के अन्य नेताओं को उनकी औरंगजेब वाली दुनिया से बाहर आ जाना चाहिए. नये भारत में ये धमकियां काम नहीं करतीं.' (एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की को 14 दिन की जेल, राजद्रोह का केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 12:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading