लाइव टीवी

ओवैसी की पार्टी के विधायक वारिस पठान का भड़काऊ बयान, बोले-हम 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 9:05 PM IST
ओवैसी की पार्टी के विधायक वारिस पठान का भड़काऊ बयान, बोले-हम 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी
वारिस पठान महाराष्ट्र के भयखला से AIMIM के विधायक हैं.

वारिस पठान (Waris Pathan) ने सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) पर चल रहे विरोध प्रदर्शन पर एक रैली में कहा, '100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे.' उन्‍होंने कहा कि अगर आजादी दी नहीं जाती तो छीनना पड़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 9:05 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और पूर्व विधायक वारिस पठान (Waris Pathan) ने एक भड़काऊ बयान देकर देश की सियासत को गर्मा दिया है. कर्नाटक के गुलबर्गा में वारिस पठान (Waris Pathan) ने एक रैली में भाषण दिया. सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) पर चल रहे विरोध प्रदर्शन पर वारिस पठान ने कहा, '100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे.' उन्‍होंने कहा कि अगर आजादी दी नहीं जाती तो छीननी पड़ेगी.

पठान ने रैली में कहा, 'हमारी जबान की आतिशबाजी का मुकाबला ये नहीं कर सकते. ईंट का जवाब अब पत्थर से देना हमने सीख लिया है. मगर हमें इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा. हमें आजादी लेनी पड़ेगी और जो चीज मांगने से नहीं मिलती, उसे छीन कर लेना पड़ेगा.' वारिस पठान ने योगी आदित्यनाथ के बयान पर निशाना साधते हुए कहा, "हमसे कहा गया कि धरने पर महिलाओं को बैठा दिया और खुद पीछे हो गए. अरे अभी तो शेरनियां ही बाहर निकली हैं और तुम्हारे पसीने छूट गए. समझ लो अगर हम लोग साथ में आ गए तो तुम्हारा क्या होगा. हम 15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं, ये बात याद रखना."





एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान ऐसे पहले नेता नहीं हैं, इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने भी हैदराबाद में एक रैली में विवादित भाषण दिया था. हालांकि ये मामला कोर्ट में चला था.

सीएए और एनआरसी पर चल रहे विरोध प्रदर्शन
सरकार द्वारा बनाए गए नागरिकता संशोधन कानून पर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीने से धरना चल रहा है. चेन्नई में भी इसके विरोध में एक बड़ी रैली आयोजित हो चुकी है. वारिस पठान भी ऐसी ही एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ें :-

युवकों के साथ हुई बर्बरता पर तत्काल कार्रवाई करे गहलोत सरकार : राहुल गांधी

अमित शाह की अरुणाचल यात्रा पर चीन ने जताई आपत्ति, भारत ने दिया करारा जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 5:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading