लाइव टीवी

वायुसेना ने प्रमोशनल VIDEO के जरिये बताया, बालाकोट में ऐसे की थी एयरस्ट्राइक

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 3:23 PM IST
वायुसेना ने प्रमोशनल VIDEO के जरिये बताया, बालाकोट में ऐसे की थी एयरस्ट्राइक
भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में कुछ ऐसे की थी एयरस्ट्राइक.

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के नए प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया (Air Force Chief Air Chief Marshal Rakesh Kumar Singh Bhadauria) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बालाकोट (Balakot) एयरस्ट्राइक (Airstrike) का एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 3:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में एयरस्ट्राइक (Airstrike) का एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट में घुसकर आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया था.

भारतीय वायुसेना के नए प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बालाकोट एयरस्ट्राइक का एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह भारतीय सेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया था.



गौरतलब है कि इसी साल 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश के आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के 13 दिन बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविरों पर हवाई हमला किया था. बताया जाता है कि इस हमले में काफी संख्या में आतंकी मारे गए थे.
Loading...

वीडियो की शुरुआत में दिखाया गया है कि पुलवामा हमले के बाद किस तरह के देश में गुस्सा था. भारत का हर एक नागरिक पाकिस्तान से बदला लेना चाहता था. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जैश के ठिकानों पर हमला कर दिया. 1.24 मिनट के वीडियो में दिखाया गया है कि भारतीय वायुसेना ने किस तरह इस मिशन को पूरा किया और दुनिया को दिखा दिया कि उसे जो भी आंख दिखाएगा उसे वह उसी की सरजमीं पर घुसकर मारेगा.

इसे भी पढ़ें :- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...