अपना शहर चुनें

States

चीन से तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख का बड़ा बयान- भारत दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए है तैयार

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा, भारत हर मुकाबले को है तैयार
वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा, भारत हर मुकाबले को है तैयार

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के आमने-सामने आने के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है. वहीं चीन से तनाव का फायदा पाकिस्तान उठाने में लगा हुआ है. पाकिस्तान को लगता है कि वह इस मौके का फायदा उठाकर भारत में आतंकी साजिश को अंजाम दे सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्वी ​लद्दाख में पिछले काफी समय से भारत (India) और चीन (China) की सेनाओं के बीच चले आ रहे तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया (Air Force chief RKS Bhadauria) का बड़ा बयान सामने आया है. वायुसेना चीफ ने कहा है कि भारत, उत्तर भारत में दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए तैयार है. भारत ने साफ किया है कि वह चीन और पाकिस्तान दोनों से मुकाबला करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि हमारी सेना हर मोर्चे पर दुश्मनों पर बीस साबित होगी.

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के आमने-सामने आने के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है. वहीं चीन से तनाव का फायदा पाकिस्तान उठाने में लगा हुआ है. पाकिस्तान को लगता है कि वह इस मौके का फायदा उठाकर भारत में आतंकी साजिश को अंजाम दे सकता है. दोनों देशों के साथ चल रहे तनाव के बीच वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने साफ किया है कि भारतीय सेना हर दुश्मन से मुकाबला करने को तैयार है.


वायुसेना चीफ ने कहा कि राफेल के भारतीय वायुसेना में शामिल होने के बाद से वायुसेना की ताकत और भी ज्यादा बढ़ गई है. राफेल के आने के बाद दुश्मनों में भी इसका खौफ है. ये हमें आगे और मजबूत करेगा. इससे हम जल्दी और ठोस कार्रवाई कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में भारतीय वायुसेना और भी ताकतवर हो जाएगी. अगले पांच सालों में तेजस, कॉम्बैट हेलीकॉप्टर, ट्रेनर एयरक्राफ्ट समेत कई अन्य ताकतवर हथियार वायुसेना की ताकत बनेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज