बीच आसमान में गिरा तेजस विमान का फ्यूल टैंक, बना तीन फीट गहरा गड्ढा

फ्यूल टैंक गिरने के बावजूद पायलट ने विमान को सुरक्षित सुलूर एयरफोर्स स्टेशन पर उतार दिया. वायु सेना के सूत्रों का कहना है कि अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि टैंक क्यों गिरा.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 12:17 PM IST
बीच आसमान में गिरा तेजस विमान का फ्यूल टैंक, बना तीन फीट गहरा गड्ढा
तेजस का फ्यूल टैंक गिरने के कारण खेत में आग लग गई
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 12:17 PM IST
भारतीय वायु सेना के तेजस फाइटर जेट का फ्यूल टैंक मंगलवार सुबह उड़ान भरने के दौरान कोयम्बटूर के पास खेत में गिर पड़ा. फ्यूल टैंक गिरने के कारण खेत में आग लग गई और वहां तीन फीट गहरा गड्ढा बन गया. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया है. बताया जाता है कि फ्यूल टैंक गिरने के बावजूद पायलट ने विमान को सुरक्षित सुलूर एयरफोर्स स्टेशन पर उतार दिया. वायु सेना के सूत्रों का कहना है कि अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि टैंक क्यों गिरा. इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह तमिलनाडु के कोयंबटूर के पास उस समय एक बड़ा हादसा होने से बच गया जब भारतीय वायुसेना के तेजस विमान का प्यूल टैंक उड़ान भरने के दौरान नीचे गिर पड़ा. गनीमत ये रही है कि फ्यूल टैंक एक खेत में गिरा, जिसके कारण वहां आग लग गई.



फ्यूल टैंक गिरने के बाद भी पायल ने विमान को सुरक्षित सुलूर वायु सेना स्टेशन पर उतार दिया. अगर ये फ्यूल टैंक किसी रिहायशी इलाके में गिरा होता तो बड़ी घटना हो सकती थी.
Loading...

वायु सेना की ओर से अभी इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की गई है. सूत्रों के मताबिक अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि विमान से फ्यूल टैंक कैसे गिर गया. वायु सेना ने इस हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए है.
First published: July 2, 2019, 11:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...