वायुसेना के MI-17 हेलिकॉप्टर्स ने अंजाम दिया बेहद मुश्किल कारनामा, दुर्घटनाग्रस्त विमान को किया एयरलिफ्ट- देखें Video

वायुसेना के MI-17 हेलिकॉप्टर्स ने अंजाम दिया बेहद मुश्किल कारनामा, दुर्घटनाग्रस्त विमान को किया एयरलिफ्ट- देखें Video
'यूटी एयर प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी का विमान कुछ दिन पहले 11,500 फुट की ऊंचाई पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

वायुसेना (Air Force) के 2 MI-17 हेलिकॉप्टर्स में से एक ने लॉजिस्टिक सपोर्ट दिया और दूसरे ने हुक से बांधकर दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर को उठा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वायुसेना (Indian Air Force) ने हाल ही में पवित्र केदारनाथ मंदिर (Kedarnath) के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुए एक निजी विमान को एमआई-17 हेलीकॉप्टरों (MI-17 Helicopters) की दो टीमों के जरिये चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दुर्घटनास्थल से निकाला गया. वायुसेना अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

'यूटी एयर प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी का विमान कुछ दिन पहले 11,500 फुट की ऊंचाई पर पवित्र मंदिर से कुछ दूरी पर स्थित केदारनाथ हेलीपैड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. वायुसेना के एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टरों ने शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त विमान को निकालने का यह चुनौतीपूर्ण काम शुरू किया. वायुसेना के 2 हेलिकॉप्टरों में से एक ने लॉजिस्टिक सपोर्ट दिया और दूसरे ने हुक से बांधकर इसे उठा लिया.


वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'केदारनाथ तक केवल 'फुट-ट्रैक कनेक्टिविटी' के कारण मलबे को निचले क्षेत्र में पहुंचाना आसान नहीं था. कंपनी ने इस महीने के अंत में मंदिर के बंद होने से पहले अपने दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे को हटाने के लिए उत्तराखंड नागरिक प्रशासन के जरिये वायुसेना की सहायता मांगी थी.' (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading