अपना शहर चुनें

States

एअर इंडिया की केबिन क्रू कोरोना वायरस से संक्रमित, मुंबई के अस्पताल में भर्ती

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का पता चलने के बाद चालक दल की एक सदस्य को दक्षिण-मध्य मुंबई में कस्तूरबा बीएमसी अस्पताल (Kasturba BMC Hospital) में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:
मुंबई. अमेरिका (America) के नेवार्क से मुंबई (Mumbai) के बीच पिछले महीने संचालित एअर इंडिया (Air India) की एक उड़ान के चालक दल की एक सदस्य को कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की पुष्टि हुई है और उसे यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक सूत्र ने गुरुवार को यह जानकारी दी है.

एअर इंडिया का दूसरा कर्मी संक्रमित
एअर इंडिया कर्मी के संक्रमित होने का कम से कम यह दूसरा मामला है. पिछले सप्ताह एअर इंडिया की सहायक कंपनी एआईएएसएल की एक महिला कस्टमर केयर कर्मी को कोरोना वायरस संक्रमण के बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

एक सूत्र ने गुरुवार को बताया, "कोरोना वायरस संक्रमण का पता चलने के बाद हमारे चालक दल की एक सदस्य को दक्षिण-मध्य मुंबई में कस्तूरबा बीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने 20 मार्च को अमेरिका के नेवार्क से एअर इंडिया की मुंबई की उड़ान के परिचालन में भाग लिया था."
प्रवक्ता ने नहीं की कोई टिप्पणी


सूत्रों के अनुसार उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने के प्रयास जारी हैं. हालांकि इस बारे में जब एअर इंडिया प्रवक्ता से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे." एअर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) राजीव बंसल ने बृहस्पतिवार को मीडिया से कहा कि कुछ ग्राउंड स्टाफ के बीमार होने के मामले आए हैं. उन्होंने कहा, "सौभाग्य से उन सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई."

क्वॉरंटाइन के लिए भेजा गया
बंसल ने कहा, "उनकी मदद के लिए हमारी मेडिकल टीम है. हमारे चालक दल के सदस्यों को किसी उड़ान के परिचालन के बाद घर में पृथक रहने की सलाह दी गयी है." उन्होंने कहा, "हम बहुत कम उड़ानों का परिचालन कर रहे हैं और हमारे पास चालक दल तथा कॉकपिट के कर्मी बड़ी संख्या में हैं. इसलिए हम उन्हें समयांतराल दे सकते हैं ताकि वे घर में पृथक रह सकें और उसके बाद ही अगली उड़ान पर अपनी ड्यूटी के लिए आएं. उन्हें हर तरह का सहयोग दिया जा रहा है."

एक कर्मचारी को कोरोना वायरस का संक्रमण होने के संदर्भ में एआईएएसएल के सीईओ ए के शर्मा ने 30 मार्च को कहा कि संदेह है कि महिला कर्मी अपनी ड्यूटी करते हुए संक्रमण का शिकार हुईं.

उन्होंने यह भी बताया कि महिला कर्मी के संपर्क में आए 14 अन्य कर्मचारियों को भी घरों में अलग रहने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें-
मुंबई: BMC का बड़ा कदम, कोरोना वायरस प्रभावित इलाकों का GIS नक्शा किया जारी

COVID-19 ने ट्रंप के लिए खड़ी की मुश्किलें, एक हफ्ते में 66 लाख लोग बेरोजगार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज