लाइव टीवी

जब एयर इंडिया ने गलती से दूसरे कुणाल कामरा का टिकट रद्द किया तो कॉमेडियन ने कही ये बात

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 10:19 PM IST
जब एयर इंडिया ने गलती से दूसरे कुणाल कामरा का टिकट रद्द किया तो कॉमेडियन ने कही ये बात
एयर इंडिया ने गलती से दूसरे कुणाल कामरा का टिकट रद्द कर दिया (फोटो- Twitter)

कॉमेडियन कुणाल कामरा (Comedian Kunal Kamra) जैसा नाम होने के चलते कुणाल को जयपुर से मुंबई (Jaipur To Mumbai) जाने वाली फ्लाइट (Flight) पर चढ़ने नहीं दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 10:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 'नाम में क्या रखा है?' सच कहें तो आपके प्लेन में बैठने का अधिकार. एक इंडिगो फ्लाइट (Indigo Flight) में रिपब्लिक टीवी के पत्रकार अर्णब गोस्वामी को कथित तौर पर परेशान करने के बाद चार भारतीय एयरलाइन्स (Indian Airlines) द्वारा बैन किए जाने के बाद कॉमेडियन कुनाल कामरा (Comedian Kunal Kamra) का नाम अब लोग घर-घर में जान चुके हैं.

लेकिन उनके नाम के कारण एयर इंडिया से एक बड़ी गलती हो गई. एयर इंडिया ने कुणाल कामरा नाम के एक दूसरे शख्स (कॉमेडियन कुणाल कामरा नहीं) को फ्लाइट में नहीं चढ़ने दिया. कॉमेडियन कुणाल कामरा (Comedian Kunal Kamra) जैसा नाम होने के चलते कुणाल को जयपुर से मुंबई (Jaipur To Mumbai) जाने वाली फ्लाइट पर चढ़ने नहीं दिया गया.

अमेरिका के बोस्टन का रहने वाला है यह 'कुणाल कामरा'
एयर इंडिया ने गलती से तीन फरवरी को कामेडियन कुणाल कामरा की जगह एक दूसरे कुणाल कामरा का जयपुर से मुंबई (Mumbai) का टिकट रद्द कर दिया. वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी. वह व्यक्ति अमेरिका के बोस्टन शहर का रहने वाला है.

गौरतलब है कि हास्य कलाकार कुणाल कामरा ने 28 जनवरी को मुंबई से लखनऊ जाने वाली उड़ान में कथित रूप से रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी को परेशान किय था जिसके बाद विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Aviation Minister Hardeep Singh Puri) की सलाह पर इंडिगो और एयर इंडिया समेत चार विमानन कंपनियों ने कुणाल पर अपने विमानों में यात्रा करने पर रोक लगा दी थी. इंडिगो ने उन पर छह महीने का प्रतिबंध लगाया, जबकि अन्य कंपनियों ने इसकी मियाद नहीं बताई.

असली पहचान सामने आने पर दोबारा टिकट देकर विमान में चढ़ाया
अधिकारियों ने कहा कि जब कर्मचारियों को यह पता चला कि वह हास्य कलाकार कुणाल कामरा नहीं हैं तो उन्हें दोबारा टिकट देकर विमान में चढ़ने दिया गया.तीन फरवरी को हुई इस घटना के बारे में पूछे जाने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता (Spokesperson) ने बुधवार को कहा, 'एयर इंडिया ने हास्य कलाकार कुणाल कामरा पर पाबंदी लगा रखी है. यह हमारे सिस्टम में दर्ज है, जिसकी वजह से उनका (दूसरे कुणाल कामरा) का नाम खुद ही खारिज हो गया, लेकिन बाद में पता चलने पर उन्हें विमान में सवार होने दिया गया.'

कॉमेडियन कुणाल कामरा ने बताया 'कोलैटरल डैमेज'
इस घटना के सामने आने के बाद कॉमेडियन कुणाल कामरा ने इस पर ट्वीट कर टिप्पणी की है. उन्होंने इस घटना को 'कोलैटरल डैमेज' (Collateral damage) बताया है. बता दें कि जब किसी मिलिट्री ऑपरेशन के दौरान गलती से आम नागरिकों या आम इमारतों को नुकसान पहुंचता है तो इसे कोलैटरल डैमेज कहा जाता है.



(भाषा के इनपुट सहित)

यह भी पढ़ें: बीजेपी सांसद ने लोकसभा में की मांग, JNU को कुछ दिन के लिए बंद कर दिया जाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 10:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर