एअर इंडिया का पायलट निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली वापस बुलाया गया मॉस्को जा रहा विमान

एअर इंडिया का पायलट निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली वापस बुलाया गया मॉस्को जा रहा विमान
सांकेतिक तस्वीर

एयरबस A-320 वापस 12 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पहुंच गई. नियम के मुताबिक क्रू के सारे लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार की सुबह अधिकारियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. दरअसल मास्को जाने के लिए एअर इंडिया (Air India) की एक फ्लाइट ने उड़ान भरी. फ्लाइट के रवाना होने के बाद पता चला कि उस फ्लाइट का पायलट कोरोना पॉजिटिव है. ये पता चलते ही तुरंत एअर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) के जरिए फ्लाइट की क्रू से संपर्क किया गया. फ्लाइट को तुरंत दिल्ली वापस आने को कहा गया. उस उक्त ये फ्लाइट उज़बेकिस्तान के ऊपर से उड़ रही थी.

कैसे हुई ग़लती?
प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुबह जब क्रू मेंबर की रिपोर्ट देखी जा रही थी उस वक्त गलती से पायलट की रिपोर्ट को निगेटिव समझ लिया गया. जबकि वो कोरोना पॉजिटिव था. दो घंटे के बाद जब रिपोर्ट दोबारा देखी गई तो पता चला कि पायलट कोरोना संक्रमित है. ये फ्लाइट रूस में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए जा रही थी. यानी इस प्लाइट में सिर्फ क्रू मेंबर थे.

भेजी जाएगी दूसरी फ्लाइट



एयरबस A-320 वापस 12 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली पहुंच गई. नियम के मुताबिक क्रू के सारे लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है. अब इस प्लाइट को सैनिटाइज किया जाएगा. अब रूस में फंसे भारतीयों को वापस लेने के लिए दूसरी फ्लाइट भेजी जाएगी.



बता दें कि एअर इंडिया वंदे मातरम मिशन के तहत विदेश में फंसे लोगों को वापस देश ला रही है. अब तक अलग-अलग देशों से 50 हाजार से ज्यादा लोग वापस आ चुके हैं, जबकि दो लाख से ज्यादा लोगों ने देश वापस आने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

ये भी पढ़ें:

CAA, राम मंदिर, 370 और ट्रिपल तलाक- PM ने पेश किया पहले साल का रिपोर्ट कार्ड

जल्द बदल जाएंगे सबके मोबाइल नंबर! 10 की जगह होंगी 11 डिजिट, जानें डिटेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading