कोझिकोड विमान हादसा: मरने वाला एक यात्री कोरोना पॉजिटिव, सभी यात्रियों की होगी जांच

कोझिकोड विमान हादसा: मरने वाला एक यात्री कोरोना पॉजिटिव, सभी यात्रियों की होगी जांच
कोझिकोड विमान हादसा में मरने वाला एक यात्री कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)

केरल (Kerala) के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने बताया कि 45 वर्षीय यात्री सुधीर वरयथ के नमूने को जांच के लिए भेजा गया था और उनके कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 5:34 PM IST
  • Share this:
कोझिकोड. केरल के कोझिकोड (Kozhikode, Kerala) में एयरपोर्ट पर उतरने के दौरान हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान ( Air India Express flight) में मारे गए 18 यात्रियों में से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव था. यह विमान दुबई से कोझिकोड आ रहा था. केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने बताया कि 45 वर्षीय यात्री सुधीर वरयथ के नमूने को जांच के लिए भेजा गया था और उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि बचाव कार्य में लगे सभी कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करना चाहिए और एहतियातन खुद क्वारंटाइन में जाने के साथ अपनी कोविड-19 जांच कराना चाहिए. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की रात एयर इंडिया एक्सप्रेस एक विमान 190 यात्रियों को लेकर दुबई से कोझिकोड आ रहा था. विमान उतरने के दौरान रनवे से फिसल कर 35 फुट गहरी खाई में गिर गया. हादसे में विमान के दो टुकड़े हो गए थे.
हादसे में अब तक 16 लोगों की मौतइस हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है. विमानन कंपनी ने बताया कि सभी यात्रियों और उनके परिजन को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए मुंबई से एक और दिल्ली से दो विशेष राहत उड़ानों की व्यवस्था की गई है. मलप्पुरम के जिलाधिकारी के गोपालकृष्णन ने बताया कि विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 16 लोगों की हालत गंभीर है. इस विमान में 10 नवजात शिशुओं समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- हो जाएं क्वारंटीन



राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने राहत और बचाव अभियान में शामिल लोगों से कहा है वह स्वास्थ्य अधिकारियों को रिपोर्ट भेजें और एहतियात के तौर पर सेल्फ क्वारंटीन हो जाएं. CISF के सूत्र ने जानकारी दी कि राहत और बचाव कार्य में लगे 50 लोग क्वारंटीन हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनका संपर्क किसी राहत और बचावकर्मी से हुआ था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. एक अन्य अधिकारी ने कहा - इसमें समय लगेगा तब तक के लिए सभी लोग टेंपररी आइसोलेशन में हैं.(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज