होम /न्यूज /राष्ट्र /वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को किराये में अब 25 फीसदी मिलेगी छूट, Air India ने की कटौती

वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को किराये में अब 25 फीसदी मिलेगी छूट, Air India ने की कटौती

एयर इंडिया कंपनी ने छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को किराये में दी जाने वाली रियायतों में कटौती की है.

एयर इंडिया कंपनी ने छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को किराये में दी जाने वाली रियायतों में कटौती की है.

एयर इंडिया ने गुरुवार से देश के सीनियर सिटीजन और छात्रों को दी जाने वाले छूट में कटौती करने का फैसला किया है. इसके तहत ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एयर इंडिया कंपनी ने कहा है कि बाजार को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.
एयर इंडिया कंपनी ने छात्रों और सीनियर सीटिजन को दी जाने वाली छूट में कटौती की है.
एयर इंडिया कंपनी ने आर्म्ड फोर्स, पैरामिलेट्री फोर्स और अन्य फोर्स को दी जाने वाली रियायत में बदलाव नहीं किया है.

नई दिल्ली. एयर इंडिया ने गुरुवार से देश के सीनियर सिटीजन और छात्रों को दी जाने वाले छूट में कटौती करने का फैसला किया है. इसके तहत अब वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को दी जाने वाली छूट 50 फीसदी की जगह 25 फीसदी कर दी गई है. हालांकि इसके बाद भी एयर इंडिया के छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों दोनों के लिए किराए पर छूट अन्य निजी एयरलाइनों के मुकाबले दोगुना होगी. यात्रियों की अन्य श्रेणियों, जैसे सशस्त्र और अर्धसैनिक बलों, युद्ध में अक्षम अधिकारियों और वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वालों के लिए रियायत में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

एयरलाइन ने कहा कि रियायती किराए एयर इंडिया सिटी टिकटिंग ऑफिस (सीटीओ), एयरपोर्ट टिकटिंग ऑफिस (एटीओ), कॉल सेंटर और www.airindia.in से जारी किए जा सकते हैं. छूट वन-वे और राउंड-ट्रिप दोनों बुकिंग पर मान्य है और सीटों की उपलब्धता के अधीन है. एयर इंडिया ने बयान जारी कर करते हुए कहा है कि उसने वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों की रियायतों को 50 फीसदी से घटाकर 25 फीसदी कर दिया है. एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों की रियायतों में कटौती बाजार की स्थिति को देखते हुए की जा रही है.

कटौती के बावजूद अन्य कंपनियों की तुलना में छूट दोगुनी होगी
रियायत में कटौती के बाद, छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए मूल किराए में छूट अन्य निजी फ्लाइट कंपनियों के मुकाबले लगभग दोगुनी हो जाएगी. एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, “इस समायोजन के बाद भी, एयर इंडिया के छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों दोनों के लिए आधार किराए पर छूट अन्य निजी एयरलाइनों की तुलना में लगभग दोगुनी होगी.”

इनको मिलती रहेगी 50 फीसदी छूट
बता दें कि एयरलाइन सशस्त्र बलों, अर्ध-सैन्य बलों, युद्ध विधवाओं और सीएपीएफ (केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल) की विधवाओं और असम राइफल्स और केंद्रीय पुलिस संगठनों, जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग बल कर्मियों, वीरता और पुलिस के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक प्राप्तकर्ताओं के लिए 50 प्रतिशत की रियायत देती है. एयर इंडिया कैंसर रोगियों को भी बेस फेयर में 50 फीसदी की छूट दे रही है. रियायत केवल उन व्यक्तियों के लिए मान्य है जो भारत के निवासी हैं और कैंसर से पीड़ित हैं और चिकित्सा जांच और उपचार के उद्देश्य से यात्रा कर रहे हैं. निवास स्थान और उपचार के स्थान जहां कैंसर अस्पताल और कैंसर संस्थान स्थित हैं, के बीच यात्रा की अनुमति है.

Tags: Air india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें