मालदीव में अधूरे रनवे पर उतरी एयर इंडिया की फ्लाइट, पायलटों को ड्यूटी से हटाया

जिस समय फ्लाइट रनवे पर उतरी उस वक्‍त फ्लाइट में 136 यात्री मौजूद थे. फ्लाइट के दो टायर पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गए हैं.

News18Hindi
Updated: September 7, 2018, 8:26 PM IST
मालदीव में अधूरे रनवे पर उतरी एयर इंडिया की फ्लाइट, पायलटों को ड्यूटी से हटाया
मालदीव में गलत रनवे पर उतरी एयर इंडिया की फ्लाइट.
News18Hindi
Updated: September 7, 2018, 8:26 PM IST
एयर इंडिया की फ्लाइट शुक्रवार को मालदीव के गलत रनवे पर उतर गई. इस रनवे पर निर्माण कार्य चल रहा था. फ्लाइट में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. हालांकि फ्लाइट के दो टायर पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गए हैं. प्‍लेन में 136 यात्री सवार थे. स्‍थानीय प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट 320NEO ने शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम से मालदीव के लिए उड़ान भरी थी. बताया जाता है कि गलत निर्देश मिलने के कारण फ्लाइट एक ऐसे रनवे पर उतर गई जो चालू ही नहीं था. इस एयरपोर्ट का अभी निर्माण चल रहा है. जिस समय फ्लाइट रनवे पर उतरी उस वक्‍त फ्लाइट में 136 यात्री मौजूद थे. गलत रनवे पर फ्लाइट उतरने से बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन पायलट की सूझबूझ से फ्लाइट को सही तरीके से रनवे पर उतार दिया गया. इस दौरान फ्लाइट के दो टायर पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गए.

इस बारे में एयर इंडिया के एक अधिकारी ने टायर फटने के बारे में बताया कि हो सकता है कि गलत रनवे पर उतरने की जानकारी मिलने के बाद जब पायलट ने ब्रेक लगाए तो उससे टायर फटे हो. डीजीसीए ने बताया कि दोनों पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है.

एक महीने से भी कम समय में यह दूसरा मौका है जब किसी भारतीय एयरलाइंस के साथ ऐसा हादसा हुआ है. इससे पहले अगस्‍त में सऊदी अरब के रियाद हवाई अड्डे से जेट एयरवेज की फ्लाइट ने रनवे के बजाय टैक्‍सी वे उड़ान भरने का प्रयास किया. इसके चलते 150 लोग फ्लाइट में सवार थे.

इसे भी पढ़ें :-

एयर इंडिया के लिए केंद्र ने मंजूर किया 7000 करोड़ का बेलआउट पैकेज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर