एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से रियाद से दिल्ली पहुंचे 139 भारतीय, अगले सप्ताह का ये है प्लान

मिशन वंदे भारत के तहत विदेश से भारतीय को वापस लाया जा रहा है.

रविवार को सऊदी अरब के रियाद से 139 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट AI 926 दिल्ली में पहुंची. भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, रियाद से 139 भारतीय स्वदेश पहुंच गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के बीच विदेश में फंसे हजारों भारतीय नागरिकों को मिशन वंदे भारत (Vande Bharat Mission) के जरिए अपने वतन लाने की कवायद जारी है. इसी कड़ी में रविवार को सऊदी अरब के रियाद से 139 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट AI 926 दिल्ली में पहुंची. भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, रियाद से 139 भारतीय स्वदेश पहुंच गए हैं.



    खाड़ी देशों से भारतीयों को लाना प्राथमिकता
    खाड़ी देशों में बढ़ रहे कोरोना के खतरे को देखते हुए यहां के भारतीयों को स्वदेश प्राथमिकता पर लाया जा रहा है. सऊदी अरब में भारतीय राजदूत औसाफ सईद ने शुक्रवार को कहा कि रियाद से कोझीकोड की उड़ान में 152 यात्रियों को ले जाया गया. सईद ने कहा कि इस विमान में अधिकतर ऐसे श्रमिक थे, जिन्होंने कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अपनी नौकरी खो दी थी.

    अगले सप्ताह 4 उड़ानों की व्यवस्था
    सऊदी अरब स्थित भारतीय मिशन भारतीयों को ले जाने के लिए अगले सप्ताह चार उड़ानों की व्यवस्था कर रहा है. इनमें सोमवार को रियाद से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट भी शामिल है. सऊदी अरब से भारत के विभिन्न राज्यों जैसे महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और तेलंगाना जाने वाले लोगों के लिए 16 मई के बाद अलग-अलग उड़ानों की योजना बनाई जा रही है.

    ये भी पढ़ेंः-
    12 मई से चलेंगी कुछ यात्री ट्रेनें, जानें कब और कैसे होगी बुकिंग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.