लाइव टीवी

गुरुनानक की 550वीं जयंती पर एयर इंडिया की अनूठी पहल, विमान पर लिखा ‘एक ओंकार’

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 7:07 PM IST
गुरुनानक की 550वीं जयंती पर एयर इंडिया की अनूठी पहल, विमान पर लिखा ‘एक ओंकार’
गुरुनानक देव का प्रकाश पर्व: एयर इंडिया ने विमान पर ‘एक ओंकार’ का चिह्न बनाया

गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की 550वीं जयंती के मौके पर एयर इंडिया ने अपने विमान के पिछले हिस्से पर सिखों (Sikh) का धार्मिक चिह्न ‘एक ओंकार’ बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 7:07 PM IST
  • Share this:
अमृतसर. सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर एयर इंडिया (Air India) ने अनूठी पहल की है. एयर इंडिया ने अपने विमान के पिछले हिस्से पर सिखों (Sikh) का धार्मिक चिह्न ‘एक ओंकार’ बनाया है. एयर इंडिया ने अपने बोइंग 787 विमान पर यह धार्मिक चिह्र बनाया है. यह विमान 31 अक्टूबर को अमृतसर से ब्रिटेन के स्टैनस्टेड के लिए उड़ान भरेगा.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने रविवार को ट्वीट किया, ‘श्री गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) जी के 550वें प्रकाश पर्व पर ऐतिहासिक समारोहों के तहत एयर इंडिया के बोइंग 787 ड्रीमलाइनर के पिछले हिस्से पर ‘एक ओंकार’ का चिह्र देखना दिल छूने वाला है.’

हो सकता है विवाद
हालांकि इस मामले में विवाद भी हो सकता है. एक सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘यह एक बहुत ही विवादास्पद निर्णय है. धर्मनिरपेक्ष देश में इस तरह के कदमों से बचना चाहिए. क्योंकि कल को मुसलमान भी अपने प्रतीकों को प्रदर्शित करने की मांग कर सकते हैं.’

सप्ताह में तीन बार परिचालन करेगा एयर इंडिया
गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने के लिए एयर इंडिया सप्ताह में तीन बार मुंबई-अमृतसर-स्टैनस्टेड मार्ग पर अपनी उड़ानों का संचालन करेगा. इस साल 12 नवंबर को गुरु नानक देव का 550वां प्रकाशोत्सव मनाया जाएगा.

अमृतसर से लंदन के स्टैनस्टेड तक की इस अंतरराष्ट्रीय उड़ान के जरिए इस मौके पर पंजाब आने वाले सिख श्रद्धालुओं को सुविधा होगी.
Loading...

यह भी पढ़ें-

नशे में मिले एयरलाइंस और एयरपोर्ट के 13 कर्मचारी, 3 महीने के लिए सस्पेंड
PM मोदी ने EU सांसदों से कहा- आतंकियों के समर्थक देशों पर तुरंत हो कार्रवाई
आज़म खान की गिरफ्तारी की खबर सोशल मीडिया पर वायरल, रामपुर पुलिस ने किया खंडन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 6:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...