केरल: मौत से पहले Air India पैसेंजर ने आखिरी Facebook पोस्ट में लिखा था- 'घर को वापस'

केरल: मौत से पहले Air India पैसेंजर ने आखिरी Facebook पोस्ट में लिखा था- 'घर को वापस'
35 वर्षीया शराफु पिलासेरी की फाइल फोटो (फोटो- Facebook)

शराफु पिलासेरी वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत दुबई (Dubai) से भारत के बीच की वापसी कर रहे थे. उन्होंने इस उम्मीद से उड़ान भरी थी कि वे जल्द ही घर पर होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 4:03 PM IST
  • Share this:
कोझीकोड. 35 वर्षीया शराफु पिलासेरी शुक्रवार को अपनी पत्नी और बच्चे के साथ दुबई (Dubai) से केरल (Kerala) वापस आ रहे थे. वे एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के उसी विमान में सवार थे, जो कोझीकोड (Kozhikode) के पास भारी बारिश में रनवे से फिसल गया. पिलासेरी उन 18 लोगों में शामिल है, जो दुर्घटना के चलते अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं. द न्यूज मिनट की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिलासेरी केरल के कुन्नामंगलम के मूल निवासी थे और वह अपनी पत्नी अमीना शेरिन और बेटी ईसा फातिमा के साथ दुबई में रह रहे थे, जहां वे काम करते थे. वे आखिरकार किसी तरह दुबई और भारत के बीच वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) की वापसी उड़ान (repatriation flights) के लिए टिकट पाने में कामयाब रहे थे और उन्होंने इस उम्मीद से उड़ान भरी थी कि वे जल्द ही घर पर होंगे. वह एक मेडिकल इमरजेंसी के चलते अपने गृहनगर (hometown) वापस जा रहे थे.

उनके सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media Post) बताते हैं कि पिलासेरी घर वापस आने को लेकर उत्साहित थे. इसे लेकर उन्होंने फेसबुक पर अपडेट (Facebook Update) भी पोस्ट किया था. विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के कुछ ही घंटे पहले उन्होंने लिखा था- "घर को वापस"(Back to Home).

जरूरतमंद लोगों में बांटने के लिए अपने दोस्त को दिये थे रुपये
इसके बाद से उनके परिवार के लिए संवेदना व्यक्त करने वाले कई लोग सोशल मीडिया पर ऐसा कर रहे हैं. पिलासेरी के दोस्त, शफी परकुलम ने विमान में सवार होने से पहले पिलासेरी की गतिविधियों के बारे में फेसबुक पर एक किस्सा पोस्ट किया था. परक्कुलम की पोस्ट के मुताबिक, पिलासेरी ने उड़ान भरने से पहले गरीबों को पैसे दान किए थे. परक्कुलम ने लिखा कि उनके दोस्त (पिलासेरी) ने उसे कुछ पैसे दिए थे और उसे इसे उन लोगों को देने के लिए कहा था जिन्हें इसकी ज़रूरत है या जिन लोगों ने महामारी के दौरान अपनी नौकरी खो दी है.
अस्पताल में भर्ती हैं 172 घायल, 16 की हालत गंभीर


हादसे के बाद 172 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं बचाव कार्य में लगे अधिकारियों ने कहा कि उनमें से 16 की हालत गंभीर है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि दुर्घटना फिसलन के कारण हुई है क्योंकि पायलट ने भारी बारिश के बीच टेबल टॉप रनवे पर विमान उतरने का प्रयास किया था.

यह भी पढ़ें: केरल विमान हादसा- देखें कितना खतरनाक था क्रैश लैंडिंग का वह मंजर

सरकार ने सभी यात्रियों और उनके परिवार के सदस्यों को सहायता देने करने के लिए दिल्ली और मुंबई से दो विशेष राहत उड़ानें भेजी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading