एयर इंडिया ने यौन उत्पीड़न के आरोपी पायलट के दफ्तर में इंट्री पर लगाई रोक

यौन उत्पीड़न के आरोपी पायलट पर बिना अनुमति दिल्ली से बाहर जाने पर भी पाबंदी रहेगी.

जूनियर पायलट की ओर से यौन उत्पीड़न की शिकायत के बाद एयरलाइंस ने जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति बना दी है. जांच पूरी होने तक कमांडर रैंक के आरोपी पायलट पर यह पाबंदी लागू रहेगी पाबंदी.

  • Share this:
    एयर इंडिया ने यौन उत्पीड़न के आरोपी पायलट के ऑफिस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. जांच पूरी होने तक बहुत जरूरी होने पर पायलट को ऑफिस में प्रवेश से पहले लिखित अनुमति लेनी होगी. एयरलाइंस ने बुधवार को बताया था कि मामले की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय समिति का गठन कर दिया गया है. कमांडर रैंक के पायलट पर अपनी जूनियर पायलट के यौन उत्पीड़न का आरोप है.

    एयर इंडिया के रीजनल डायरेक्टर (नॉर्दर्न रीजन) अभय पाठक की ओर से भेजे पत्र में कहा गया है, 'निलंबन के दौरान आपके खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है. इस दौरान बिना लिखित अनुमति के आप एयर इंडिया लिमिटेड के परिसर में प्रवेश नहीं करेंगे. साथ ही आप बिना लिखित अनुमति के दिल्ली से बाहर भी नहीं जाएंगे.' जूनियर पायलट ने आरोप लगाया है कि 5 मई को हैदराबाद में घटना घटी थी, जहां आरोपी कमांडर ने उन्हें प्रशिक्षण दिया था.'

    ट्रेनिंग पूरी होने के बाद डिनर पर बुलाया था  

    शिकायत के मुताबिक, प्रशिक्षक पायलट ने ट्रेनिंग पूरी होने के बाद महिला पायलट को एक रेस्टोरेंट में डिनर के लिए बुलाया. दोनों 5 मई की शाम को एक रेस्टोरेंट गए. इस दौरान प्रशिक्षक पायलट ने उसे अपने डिप्रेशन के बारे में बताना शुरू कर दिया. इसके बाद बताया कि वह अपने वैवाहिक जीवन से खुश नहीं हैं. महिला पायलट ने बताया, 'उन्होंने मुझसे पूछा कि जब मेरे पति इतनी दूर रहते हैं तो मैंने कैसे मैनेज करती हूं. यहां तक उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मुझे सेक्स की जरूरत महसूस नहीं होती.'

    प्रशिक्षक के व्यवहार से सदमे में थी जूनियर पायलट 

    महिला पायलट ने बताया कि इसके बाद मैंने कैब बुक कराई. हालांकि, मेरे लिए वहां कैब का इंतजार करना भी मुश्किल हो रहा था. उनके व्यवहार से मैं सदमे में थी. मुझे उनके साथ बहुत ही असहज, डरावना और प्रताड़ित महसूस हो रहा था. इसके बाद मैंने एयरलाइंस से उनके व्यवहार की शिकायत की ताकि भविष्य में किसी दूसरे के साथ ऐसा न हो.

    ये भी पढ़ें:

    पत्‍नी का आरोप- IPS पति का कई महिलाओं से संबंध, विरोध पर जानवरों की तरह पीटा

    दिल्ली मेट्रो कुतुबमीनार के पास हुई खराब, 4 घंटे यातायात प्रभावित

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स