प्‍लेन में उड़ता दिखा चमगादड़, बीच रास्‍ते से दिल्‍ली लौटा एयर इंडिया का विमान

एयर इंडिया के एक विमान के अंदर दिखाई दिया चमगादड़, बीच रास्‍ते से वापस लौटा विमान.

एयर इंडिया के एक विमान के अंदर दिखाई दिया चमगादड़, बीच रास्‍ते से वापस लौटा विमान.

एयर इंडिया के विमान (Air India Flight) ने सुबह 2:20 पर न्युवार्क (अमेरिका) के लिए उड़ान भरी थी. विमान को अभी उड़ान भले 30 मिनट ही हुए थे कि क्रू मेंबर्स को विमान के अंदर एक चमगादड़ (Bat) नजर आया.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. एयर इंडिया के एक विमान (Air India Flight) को गुरुवार को दिल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से उड़ान भरने के तुरंत बाद इसलिए लौटना पड़ा क्‍योंकि पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से विमान (Plane) में चमगादड़ (Bat) होने की शिकायत की थी. इस घटना के तुंरत बाद विमान को वापस दिल्‍ली एयरपोर्ट पर उतार लिया गया. डीजीसीए अधिकारियों ने बताया कि विमान में धुआं करने के बाद मरे हुए चमगादड़ को निकाला गया. हालांकि विमानन कंपनी के सूत्रों ने बताया कि प्रबंधन ने इंजीनियरिंग टीम से इस घटना की विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

बता दें कि एयर इंडिया के विमान ने सुबह 2:20 पर न्युवार्क (अमेरिका) के लिए उड़ान भरी थी. विमान को अभी उड़ान भले 30 मिनट ही हुए थे कि क्रू मेंबर्स को विमान के अंदर एक चमगादड़ नजर आया. इसके बाद पायलट ने तुरंत विमान को वापस दिल्ली ले जाने का फैसला किया. एयर इंडिया के अधिकारी ने एएनआई को बताया, ''AI-105 DEL-EWR विमान के लिए लोकल स्टैंडबाय इमर्जेंसी घोषित की गई थी और विमान को वापस दिल्‍ली एयरपोर्ट पर उतारा गया. विमान के वापस आने के बाद पता चला कि क्रू मेंबर्स ने केबिन में चमगादड़ को देखा था. इसके बाद चमगादड़ को विमान से निकालने के लिए वन्यजीव विभाग के कर्मियों को बुलाया गया.


इसे भी पढ़ें :- Air India ने यात्रियों को दी राहत, अब 30 जून तक फ्री में बदल सकते हैं यात्रा की तारीख, नहीं लगेगा कोई चार्ज
डीजीसीए अधिकारियों ने बताया कि चमगादड़ को विमान से निकालने के लिए विमान में धुआं किया गया. इसके बाद मरे हुए चमगादड़ को निकाला गया. डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, एयर इंडिया के B777-300ER एयरक्राफ्ट VT-ALM का संचालन दिल्ली-न्युवार्क के बीच होता है. केबिन में चमगादड़ दिखने की वजह से विमान को वापस उतारा गया. विमानन कंपनी के सूत्रों ने बताया कि प्रबंधन ने इंजीनियरिंग टीम से इस घटना की विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज