अपना शहर चुनें

States

Air India ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी ठहराए गए पायलट को फिर से किया नियुक्त

एयरएयर इंडिया को स्वास्थ्य मंत्रालय की मंजूरी मिलने का इंतजार
एयरएयर इंडिया को स्वास्थ्य मंत्रालय की मंजूरी मिलने का इंतजार

एअर इंडिया (Air India) नेयौन उत्पीड़न मामले में दोषी ठहराए गए पायलट सचिन गुप्ता को फिर से नियुक्त कर लिया है. हालांकि उसपर भारी जुर्माना लगाया है. सचिन गुप्ता ने अब सजा के खिलाफ उच्च प्राधिकरण से अपील की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. महिला सहकर्मी के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद पिछले साल मई में निलंबित किए गए एअर इंडिया (Air India) के एक वरिष्ठ पायलट को फिर से नियुक्त किया है. हालांकि, पायलट को आंतरिक समिति की जांच में दोषी पाया गया है और उस पर भारी जुर्माना लगाया गया है.

एअर इंडिया (Air India) के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि समिति ने पायलट सचिन गुप्ता पर भारी जुर्माना लगाया है. सचिन गुप्ता ने अब सजा के खिलाफ उच्च प्राधिकरण से अपील की है.

पायलट पर लगाया भारी जुर्माना
एअर इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक (उत्तरी क्षेत्र), पी एस नेगी ने कहा, ‘एअर इंडिया की आंतरिक शिकायत समिति (ICC) ने जांच की और कैप्टन सचिन गुप्ता को दुराचार के आरोपों में दोषी पाया. उन्होंने बताया कि अनुशासनात्मक कार्रवाई करने वाले प्राधिकरण ने कैप्टन सचिन गुप्ता पर कंपनी के सेवा नियम के तहत तत्काल भारी जुर्माना लगाया.
दोषी पायलट ने सजा के खिलाफ की अपील


उन्होंने बताया, ‘इन सेवा नियमों को ध्यान में रखते हुए, पायलट सचिन गुप्ता ने दी गई सजा के खिलाफ अब अगले उच्च प्राधिकरण/सीएमडी (अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक) के समक्ष अपील दायर की है. गुण-दोष के आधार पर उक्त अपील की जांच की जाएगी और योग्य अपीलीय प्राधिकारी उचित समय पर इस मामले पर विचार करेगा.’

अनुदेशक के रूप में किया नियुक्त

एअर इंडिया के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि गुप्ता को अनुदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज