लाइव टीवी

भारत ने पेश की मानवता की मिसाल, चीन में फंसे 323 भारतीयों के साथ मालदीव के 7 लोगों को भी लेकर आई Air India

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 9:44 AM IST
भारत ने पेश की मानवता की मिसाल, चीन में फंसे 323 भारतीयों के साथ मालदीव के 7 लोगों को भी लेकर आई Air India
एयर इंडिया के विमान में मौजूद भारतीय

मालदीव के नागरिकों को भी वुहान से भारत लाने पर वहां के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने भारत का आभार जताया है. शाहिद ने कहा कि मैं इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर का आभार प्रकट करता हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 9:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन (China) के वुहान (Wuhan) प्रांत में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के चलते वहां फंसे भारतीयों को भारत वापस लाने वाली एयर इंडिया (Air India) की दूसरी फ्लाइट रविवार को दिल्ली पहुंचेगी. बताया गया कि वुहान से 03.10 बजे रवाना हुई. यह स्पेशल फ्लाइट 9.40 बजे दिल्ली पहुंची. इस स्पेशल फ्लाइट में 323 भारतीय नागरिक सवार हैं. इसके साथ ही मालदीव के 7 लोगों को भी इसी विमान से वापस लाया जा रहा है. चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिसरी ने कहा कि वुहान से दिल्ली के लिए रवाना हुई एअर इंडिया की दूसरी स्पेशल फ्लाइट में 330 लोग हैं.

मालदीव के नागरिकों को भी वुहान से भारत लाए जाने पर मालदीव ने भारत का आभार जताया है.  मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि 'वुहान (चीन) में 7 मालदीव एअर इंडिया की विशेष उड़ान पर दिल्ली पहुंचे. उन्हें दिल्ली में ही इलाज के लिए एक निश्चित अवधि तक रखा जाएगा. इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर का आभार प्रकट करता हूं.'

मरने वालों की संख्या बढ़कर 304 
चीन में फैले घातक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 304 हो गई है और इससे 14,380 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में बताया कि शनिवार तक इस बीमारी के कारण 304 लोगों की मौत हो गई और 14,380 लोगों के इस विषाणु से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.



चीन के एनएससी के अनुसार सभी लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है. आयोग ने बताया कि शनिवार को इस संक्रमण के 4,562 नए संदिग्ध मामले सामने आए. उसने बताया कि शनिवार को 315 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए और 85 लोगों को स्वास्थ्य सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

आयोग ने बताया कि कुल 2,110 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और कुल 19,544 लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. कुल 328 लोगों को स्वास्थ्य में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का डर! चीन के लोग पालतू जानवरों को अपने घरों से फेंक रहे हैं बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 8:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर