एअर इंडिया ने वंदे भारत मिशन के तहत शुरू की बुकिंग, 2 घंटे में मिले 6 करोड़ हिट्स

एअर इंडिया ने वंदे भारत मिशन के तहत शुरू की बुकिंग, 2 घंटे में मिले 6 करोड़ हिट्स
एअर इंडिया ने 6 जून को एक पायलट की कोविड-19 संक्रमण से मौत होने पर किया ये फैसला

एअर इंडिया (Air India) ने शुक्रवार को अमेरिका (America), कनाडा, ब्रिटेन (Britain) और यूरोप (Europe) सहित विभिन्न देशों के लिए करीब 300 विमानों के लिए बुकिंग शुरू की.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तीसरे चरण के तहत एअर इंडिया (Air India) ने शुक्रवार को अमेरिका (America), कनाडा, ब्रिटेन (Britain) और यूरोप (Europe) सहित विभिन्न देशों के लिए करीब 300 विमानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. बुकिंग शुरू होते ही यात्रियों की डिमांड इतनी ज्यादा हो गई कि पहले दो घंटे में ही वेबसाइट पर 6 करोड़ हिट्स रिक़ॉर्ड किए गए.

एअर इंडिया ने ट्वीट करते हुए बताया कि वंदे भारत ​मिशन के तीसरे चरण के तहत हमने कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप के लिए शाम 5 बजे से बुकिंग शुरू की थी. 7 बजे तक 6 करोड़ लोगों ने वेबसाइट को देखा और इस दौरान 1700 टिकट की बुकिंग की गई. बुकिंग जारी है.





वहीं इस बीच कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा कि खुलने के कुछ घंटे के दौरान एअर इंडिया की वेबसाइट ने ठीक तरीके से काम नहीं किया और अधिकतर उड़ानों की टिकटें बिक गईं. एअर इंडिया ने शुक्रवार की शाम पांच बजे बुकिंग शुरू की और छह बजकर आठ मिनट पर इसने ट्विटर पर लिखा, ‘मिशन वंदे भारत-3 के तहत सीटों की मांग अत्यधिक है. वेबसाइट पर उड़ानों के लिए बुकिंग को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :- एअर इंडिया का पायलट निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली वापस बुलाया गया मॉस्को जा रहा विमान

10 जून से 1 जुलाई तक उड़ेगी फ्लाइट
इसके जवाब में विकी रवि नाम के यात्री ने ट्वीट किया, मैं पिछले एक घंटे से विमान में सीट बुक करने का प्रयास कर रहा हूं, आपकी वेबसाइट क्रैश कर गई. कृपया बुकिंग में मेरी मदद कीजिए.’ एअर इंडिया वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के दौरान 10 जून से 1 जुलाई के बीच यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन और अफ्रीका के लिए करीब 300 उड़ानें संचालित करेगा.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading