फ्लाइट में कैप्टन ने क्रू-मेंबर्स से कहा- टिफिन धो दो, फिर मचा बवाल...

एयर इंडिया के अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:11 PM IST
फ्लाइट में कैप्टन ने क्रू-मेंबर्स से कहा- टिफिन धो दो, फिर मचा बवाल...
क्रू-मेबर्स को भी समन भेजा गया है.
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:11 PM IST
एयर इंडिया के एक विमान के कैप्टन को सस्पेंड कर दिया है. एयर इंडिया ने यह कदम मंगलवार को तब उठाया जब विमान के सभी स्टाफ ने एक बेहद ओछी हरकत की. असल में विमान में घंटे भर से ज्यादा समय तक क्रू-मेंबर्स आपस में बुरी तरह लड़ते रहे. यह विवाद बर्तन धोने से शुरू हुआ था. लेकिन बाद में यह इतना बढ़ गया कि पूरा क्रू-आपस में लड़ने लगा और देखते ही देखते यह झगड़ा बेहद भद्दा रूप लेता गया. इस घटना को संज्ञान में लेते हुए एयर इंडिया ने तत्काल प्रभाव से कैप्टन को सस्पेंड कर दिया है. जबकि क्रू मेंबर्स का नाम भी रोस्टर से हटा दिया है.

लंच बॉक्स धोने पर हुआ बवाल
यह मामला बेंगलुरु-दिल्ली एयर इंडिया फ्लाइट का है. जानकारी के अनुसार फ्लाइट में कैप्टन ने क्रू-मेमर्स को लंच बॉक्स धोने को कहा. इसी पर क्रू-मेंबर उखड़ गए. मामला की शुरुआत दो लोगों के बीच हुई. लेकिन बाद में दूसरे क्रू-मेंबर भी इसमें शामिल हो गए. एक तरह विमान उड़ान भरने के लिए खड़ा रहा दूसरी तरफ आपस में विमान को चलाने के लिए ज‌िम्मेदार लोग लड़ते रहे.

कैप्टन तत्काल प्रभाव से सस्पेंड

एयर इंडिया के अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि मामले में एयर इं‌डिया ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. मामले में कैप्टन को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. इतना ही नहीं फिलहाल क्रू-मेंबर्स के नाम भी आगामी रोस्टर से हटा दिए गए हैं. साथ ही क्रू-मेंबर्स को भी पूछताछ के लिए समन भेजा गया है. साथ ही इस मामले को विमानन नियामक, नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) को भी सुपुर्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- रेल अफसर जनरल कोच में करेंगे सफर, सरकार ने दिया आदेश

अनोखे अभियान में जुटे हैं मोदी सरकार 2.0 के ये मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 3:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...