फ्लाइट में कैप्टन ने क्रू-मेंबर्स से कहा- टिफिन धो दो, फिर मचा बवाल...

क्रू-मेबर्स को भी समन भेजा गया है.

एयर इंडिया के अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है.

  • Share this:
    एयर इंडिया के एक विमान के कैप्टन को सस्पेंड कर दिया है. एयर इंडिया ने यह कदम मंगलवार को तब उठाया जब विमान के सभी स्टाफ ने एक बेहद ओछी हरकत की. असल में विमान में घंटे भर से ज्यादा समय तक क्रू-मेंबर्स आपस में बुरी तरह लड़ते रहे. यह विवाद बर्तन धोने से शुरू हुआ था. लेकिन बाद में यह इतना बढ़ गया कि पूरा क्रू-आपस में लड़ने लगा और देखते ही देखते यह झगड़ा बेहद भद्दा रूप लेता गया. इस घटना को संज्ञान में लेते हुए एयर इंडिया ने तत्काल प्रभाव से कैप्टन को सस्पेंड कर दिया है. जबकि क्रू मेंबर्स का नाम भी रोस्टर से हटा दिया है.

    लंच बॉक्स धोने पर हुआ बवाल
    यह मामला बेंगलुरु-दिल्ली एयर इंडिया फ्लाइट का है. जानकारी के अनुसार फ्लाइट में कैप्टन ने क्रू-मेमर्स को लंच बॉक्स धोने को कहा. इसी पर क्रू-मेंबर उखड़ गए. मामला की शुरुआत दो लोगों के बीच हुई. लेकिन बाद में दूसरे क्रू-मेंबर भी इसमें शामिल हो गए. एक तरह विमान उड़ान भरने के लिए खड़ा रहा दूसरी तरफ आपस में विमान को चलाने के लिए ज‌िम्मेदार लोग लड़ते रहे.

    कैप्टन तत्काल प्रभाव से सस्पेंड
    एयर इंडिया के अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि मामले में एयर इं‌डिया ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. मामले में कैप्टन को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. इतना ही नहीं फिलहाल क्रू-मेंबर्स के नाम भी आगामी रोस्टर से हटा दिए गए हैं. साथ ही क्रू-मेंबर्स को भी पूछताछ के लिए समन भेजा गया है. साथ ही इस मामले को विमानन नियामक, नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) को भी सुपुर्द कर दिया गया है.

    यह भी पढ़ें- रेल अफसर जनरल कोच में करेंगे सफर, सरकार ने दिया आदेश

    अनोखे अभियान में जुटे हैं मोदी सरकार 2.0 के ये मंत्री

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.