सिडनी एयरपोर्ट से सामान चुराने के आरोप में एयर इंडिया का पायलट सस्‍पेंड

एयर इंडिया के प्रवक्‍ता धनंजय कुमार ने बताया कि पूर्वी क्षेत्र के रीजनल डायरेक्टर कैप्टन रोहित भसीन ने दुकान से बिना पैसे चुकाए सामान लिया है.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 7:38 PM IST
सिडनी एयरपोर्ट से सामान चुराने के आरोप में एयर इंडिया का पायलट सस्‍पेंड
सिडनी एयरपोर्ट से सामान चुराने के आरोप में एयर इंडिया के पायलट को सस्‍पेंड कर दिया गया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 7:38 PM IST
एयर इंडिया के एक सीनियर पायलट को सिडनी एयरपोर्ट की दुकान से पर्स चुराने के आरोप में सस्‍पेंड कर दिया गया है. सीनियर पायलट शनिवार को जब दिल्‍ली के लिए उड़ान भरने वाले थे, तभी उनके घर से फोन आया. फोन पर उन्‍हें बताया गया कि वे दादा बन गए हैं. इसके बाद वे एयरपोर्ट की एक दुकान में गिफ्ट लेने चले गए.

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एयर इंडिया के प्रवक्‍ता धनंजय कुमार ने बताया कि पूर्वी क्षेत्र के रीजनल डायरेक्टर कैप्टन रोहित भसीन ने दुकान से बिना पैसे चुकाए सामान लिया है. ऑस्‍ट्रेलिया के रीजनल मैनेजर ने ये शिकायत की है. इसी के आधार पर उन्‍हें निलंबित कर दिया गया है. धनंजय कुमार AI 301 के पायलट थे.

धनंजय कुमार ने कहा, 'एयरलाइन संचालन का पूरा ध्‍यान देती है और किसी भी तरह की अनियमितता बर्दाश्‍त नहीं की जा सकती. सिडनी में ड्यूटी फ्री शॉप से सामाने लेने के मामले में पायलट को सस्‍पेंड कर दिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.



ये भी पढ़ें: एयर इंडिया में खाना नहीं ले जा सकेंगे पायलट और क्रू मेंबर

मामले पर पायलट ने एयर इंडिया के समाने अपना बयान दर्ज कराया है. पायलट ने कहा, 'दादा बनने के कारण मैं बहुत खुश था. फ्लाइट लेकर रवाना होने से पहले मैं अपनी बहु के लिए गिफ्ट लेने गया. मैंने कुछ सामान लिए, लेकिन देर होने के कारण मैं कीमत चुकाना भूल गया. एयरक्राफ्ट के पहुंचने के बाद मुझे याद आया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. मुझे मैनेजर को कारण बताने का समय नहीं मिला, क्‍योंकि तुरंत विमान उड़ाना था.'

ये भी पढ़ें: फ्लाइट में कैप्टन ने क्रू-मेंबर्स से कहा- टिफिन धो दो और फिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 5:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...