लाइव टीवी

करीब 6 घंटे ठप रहने के बाद ठीक हुआ एअर इंडिया का सर्वर

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 1:18 PM IST

भारत सहित दुनिया भर में एअरलाइन का SITA सर्वर रात 3:30 के बाद से डाउन हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2019, 1:18 PM IST
  • Share this:
एअर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने बताया है कि सिस्टम ठीक हो गया है. SITA सर्वर डाउन होने की वजह से भारत समेत दुनिया भर की उड़ानें शनिवार सुबह 3:30 बजे से प्रभावित हुई थीं. अश्विनी लोहानी ने बताया कि सर्वर में हो रही मेंटेनेंस की वजह हमारा सिस्टम डाउन हो गया. हम यात्रियों को हुई असुविधा के प्रति खेद जताते हैं. फिलहाल उड़ानें 2 घंटे की देरी से चल रही हैं लेकिन हम उम्मीद जताते हैं कि शाम तक ये पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी. इस बीच हम यात्रियों को स्नैक्स दे रहे हैं.




ये भी पढ़ें- Air India Recruitment 2019: एयर इंडिया में 61 नौकरियां, इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन

सर्वर डाउन होने की वजह से नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सैकड़ों यात्री फंसे रहे. ऐसा एक साल में दूसरी बार हुआ जब वैश्विक स्तर पर एअर इंडिया का सर्वर ठप होने के कारण एयरलाइन को झटका लगा. एअर इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि भारत सहित दुनिया भर में एयरलाइन का SITA सर्वर रात 3:30 के बाद से डाउन हो गया.
Loading...

एअर इंडिया के सर्वर्स में आई इस गड़बड़ी के कारण दिल्ली सहित तमाम एयरपोर्ट पर सैकड़ों यात्री फंसे रहेऔर उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. बता दें SITA सर्वर में ही सभी यात्रियों की जानकारी अपलोड रहती है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! 70 फीसदी तक सस्ते में बुक करें फ्लाइट की टिकट, यहां से कराएं बुकिंग

एअर इंडिया की ओर से हो रही इस परेशानी को लेकर लोग सोशल मीडिया पर तस्वीरें डाल रहे थे. मनीष नाम के एक ट्विटर यूजर ने कहा कि एअरलाइन को अपने यात्रियों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.





इसके अलावा एअरलाइंस ने कहा कि 1 मई से अगर कोई ग्राहक अपने हवाई टिकट को रद्द करना चाहता है या बुकिंग के 24 घंटे के भीतर उसमें बदलाव करना चाहता है, तो उसे कोई शुल्क नहीं देना होगा. हालांकि, यह सुविधा केवल तभी मिल सकेगी जब फ्लाइट बुकिंग की तारीख के कम से कम सात दिन बाद निर्धारित हो.

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 8:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर