Home /News /nation /

एयर मार्शल अमित देव ने कहा- मुझे यकीन है आने वाले समय में पूरा कश्‍मीर हमारा होगा

एयर मार्शल अमित देव ने कहा- मुझे यकीन है आने वाले समय में पूरा कश्‍मीर हमारा होगा

भारतीय वायुसेना की पश्चिमी वायु कमान के एयर मार्शल अमित देव ने कहा, भारतीय वायुसेना की ताकत लगातार बढ़ रही है. (सांकेतिक तस्वीर: Indian Air Force on Twitter)

भारतीय वायुसेना की पश्चिमी वायु कमान के एयर मार्शल अमित देव ने कहा, भारतीय वायुसेना की ताकत लगातार बढ़ रही है. (सांकेतिक तस्वीर: Indian Air Force on Twitter)

बडगाम लैंडिंग के 75 साल पूरे होने पर भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की पश्चिमी वायु कमान के एयर मार्शल अमित देव (Amit Dev) ने कहा कि 'हमें गर्व है कि हमारी सेना ने लंबी लड़ाई के बाद पाकिस्‍तानी सेना (Pakistani Army) को पीछे धकेल दिया था और पाकिस्‍तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया था. उन्‍होंने कहा अगर उस समय संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) ने हस्‍तक्षेप न किया होता तो आज पूरा कश्‍मीर हमारे पास होता. एयर मार्शल ने कहा, 'मुझे पूरा यकीन है कि एक न एक दिन POK हमारे हिस्से में शामिल हो जाएगा और आने वाले वर्षों में हमारे पास पूरा कश्मीर होगा.'

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारत-पाकिस्‍तान बॉर्डर (India-Pakistan Border) पर जारी तनाव के बीच भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की पश्चिमी वायु कमान के एयर मार्शल अमित देव (Amit Dev) ने कहा है कि बडगाम में केवल IAF और सेना की भागीदारी ही नहीं थी, बल्कि कई छोटे मिशन थे, जिसके परिणामस्वरूप मुक्त कश्मीर सुनिश्चित हुआ. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि एक न एक दिन पाक अधिकृत कश्मीर हमारे हिस्से में शामिल हो जाएगा और आने वाले वर्षों में हमारे पास पूरा कश्मीर होगा.

    बडगाम लैंडिंग के 75 साल पूरे होने पर एयर मार्शल अमित देव ने कहा कि हमें गर्व है कि हमारी सेना ने लंबी लड़ाई के बाद पाकिस्‍तानी सेना को पीछे धकेल दिया था और पाकिस्‍तानी मंसूबों पर पानी फेर दिया था. उन्‍होंने कहा कि ‘अगर उस समय संयुक्‍त राष्‍ट्र ने हस्‍तक्षेप न किया होता तो आज पूरा कश्‍मीर हमारे पास होता. मैं कह सकता हूं कि केवल भारतीय वायुसेना और सेना की मदद से ही नहीं कई छोटे-छोटे मिशनों के जरिए हमने कश्‍मीर को मुक्‍त कराया था.’

    उन्‍होंने कहा कि मुझे पूरा विश्‍वास है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर बहुत जल्‍द भारत के हिस्‍से में होगा और आने वाले समय में पूरा कश्‍मीर हमारे पास होगा. उन्‍होंने कहा कि भारतीय वायुसेना की ताकत लगातार बढ़ रही है. भारतीय सेना अब दुश्‍मनों के हर हमले का जवाब देने के लिए तैयार है.

    बता दें कि इससे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एम. एम.नरवणे ने पैदल सेना दिवस (इन्फैंट्री डे) के मौके पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि दी.

    Tags: IAF, India, India pakistan war, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर