Home /News /nation /

भारत की कार्रवाई के बाद पाक में हड़कंप, पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय ने बुलाई आपात बैठक

भारत की कार्रवाई के बाद पाक में हड़कंप, पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय ने बुलाई आपात बैठक

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुलाई आपात बैठक.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुलाई आपात बैठक.

पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सुबह ट्वीट किया था कि भारतीय वायुसेना बॉर्डर पारकर पीओके में घुसे थे लेकिन कोई नुकसान नहीं पहुंचा सके थे.

    भारत की ओर से PoK में की गई जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्‍तान में हड़कंप मच गया है. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने इस मसले पर आपातकालीन बैठक बुलाई है. पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि भारतीय वायुसेना बॉर्डर पारकर पीओके में घुसे थे लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ था.

    पाकिस्‍तान की बौखलाहट को देखते हुए भारतीय वायु सेना ने सभी बॉर्डर पर हाईअलर्ट जारी कर दिया है. वायु सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के साथ-साथ सभी वायु रक्षा प्रणालियों को हाई अलर्ट पर रखा है.



    गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हमला किया है. बताया जाता है कि रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार जैश के आतंकी कैंप पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. अभी तक की सूचना के मुताबिक दो से तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की सूचना है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Pakistan, Pakistan army, Pulwama, Pulwama attack, Trending news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर