'पाकिस्तान को खुश होना चाहिए कि हम उसे आतंकवाद मुक्त बना रहे हैं'

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

दूसरा ये कि हमने किसी देश के खिलाफ मोर्चा नहीं खोला है. ये हमला आतंकवाद पर है. जैश-ए-मोहम्मद को तबाह किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2019, 5:26 PM IST
  • Share this:
एयर स्ट्राइक करना बहुत ही जरूरी था. वक्त पड़ने पर हमारी सेना और एयर फोर्स ने दिखा दिया कि हम किसी से कम नहीं हैं. दूसरा ये कि हमने किसी देश के खिलाफ मोर्चा नहीं खोला है. ये हमला आतंकवाद पर है. जैश-ए-मोहम्मद को तबाह किया गया है. मैं कहता हूं कि पाकिस्तान को तो उल्टे खुश होना चाहिए कि हम उसे आतंकवाद मुक्त देश बना रहे हैं. ये कहना है कर्नल (रिटायर्ड) जीएम खान का.



कर्नल जीएम खान सेना में अपनी सर्विस के दौरान सबसे ज्यादा कश्मीर में रहे. वह पैरा रेजीमेंट का हिस्सा थे. इतना ही नहीं उन्होंने कश्मीर में रहते कई युवाओं को सही रास्ता दिखाया है. उन्हें भटकने से बचाया है. वह कहते हैं, "पिछले कुछ साल से जो काम पाकिस्तान नहीं कर सका वो आज हमारी एयर फोर्स ने कर दिखाया."



एयर स्ट्राइक:रिटायर्ड एयर फोर्स अफसर बोले ऐसे होती है एयर स्ट्राइक 





खान ने कहा, "जैश के ठिकानों पर हमला करके हमने पाकिस्तान की ही मदद की है. सही बात तो ये है कि वो भी आतंकवाद से परेशान है. पाकिस्तान इस गलतफहमी में न रहे कि ये हमला उस पर किया गया है. एयर फोर्स की ये कार्रवाई पीओके जो पहले भारत का ही हिस्सा था में की गई है."
फोटो- कर्नल जीएम खान.




कर्नाल खान ने आगे कहा, "आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देकर हमारी सेना ने बता दिया कि हम हर वक्त, हर माहौल में हर तरह की लड़ाई के लिए तैयार हैं. इतना ही नहीं मैं और मेरे जैसे तमाम रिटायर्ड अफसर और जवान आज भी एक इशारे पर दोबारा से बॉर्डर पर लड़ने के लिए तैयार हैं."



ये भी पढ़ें-



Air strike: 3 विमान भरते हैं उड़ान, एक गिराता है बम, 2 ऐसे करते हैं दुश्मन से रक्षा



एयर स्ट्राइक: ये हैं वो चार खास पॉइंट जिस पर टिकी होती एयर स्ट्राइक



एयर स्ट्राइक: इसलिए कारगिल के बाद एयर स्ट्राइक में मिराज एयरक्राफ्ट का हुआ इस्तेमाल 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज