लॉकडाउन खुलने पर टर्मिनल-3 से उड़ान भरेंगे विमान, हर एयरलाइंस का होगा अलग गेट

लॉकडाउन खुलने पर टर्मिनल-3 से उड़ान भरेंगे विमान, हर एयरलाइंस का होगा अलग गेट
लॉकडाउन खुलने पर टर्मिनल-3 से उड़ान भरेंगे विमान

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI Airport) अथॉरिटी ने अभी से लॉकडाउन खुलने के बाद विमान सेवाएं शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पिछले 40 दिनों से देश में लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. लॉकडाउन के तीसरे चरण को मंजूरी मिलने के बाद अब लॉकडाउन 17 मार्च तक रहेगा. इस दौरान न तो कोई ट्रेन चलेगी और न ही विमान सेवाओं को शुरू किया जा सकेगा. हालांकि देशभर की एयरपोर्ट (Airport) अथॉरिटी ने लॉकडाउन खुलने के बाद की तैयारी पूरी कर ली है. इसी कड़ी में दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI Airport) अथॉरिटी ने अभी से लॉकडाउन खुलने के बाद विमान सेवाएं शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है.

दिल्ली हवाई अड्डे पर वाणिज्यिक यात्री उड़ानें टर्मिनल 3 से संचालित होंगी. इसके साथ ही हवाई यात्रियों की भीड़भाड़ से बचाने के लिए विमानन कंपनियों को चेक इन के लिए एक अलग मशीन दी जाएगी. हवाई अड्डे की संचालक कंपनी ने रविवार को इसकी जानकारी दी. दिल्ली हवाई अड्डे का संचालन जीएमआर समूह की कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) करती है

डायल द्वारा तैयार एक योजना के अनुसार, हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ से बचने के लिए सभी खाद्य, पेय तथा खुदरा दुकानें खुली रहेंगी और आने वाले सभी सामानों के लिये "पराबैंगनी कीटाणुशोधन सुरंगों" का उपयोग की जाएंगी.



इसे भी पढ़ें:- कोरोना संक्रमण की रफ्तार हुई तेज, पिछले 3 दिनों में 25% बढ़ गए मरीज
हर विमान कंपनी के लिए अलग गेट की व्यवस्था
योजना में कहा गया है कि विस्तार और इंडिगो के यात्री केवल गेट 1 और 2 के माध्यम से हवाई अड्डे में प्रवेश करेंगे. एयरएशिया इंडिया और एयर इंडिया के यात्री गेट 3 और 4 का उपयोग करेंगे. स्पाइसजेट और गोएयर के यात्री गेट 5 से प्रवेश करेंगे. सभी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस के यात्री गेट 6, 7 और 8 का उपयोग करके हवाई अड्डे में प्रवेश करेंगे.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज