Home /News /nation /

Covid-19 ने बदल दी एयरपोर्ट की सूरत, जानें कर रहे कैसे-कैसे इंतजाम

Covid-19 ने बदल दी एयरपोर्ट की सूरत, जानें कर रहे कैसे-कैसे इंतजाम

कोरोनाकाल में ऐसा होगा एयर ट्रैवल, एयरपोर्ट पर करना होगा जरूरी नियमों का पालन

कोरोनाकाल में ऐसा होगा एयर ट्रैवल, एयरपोर्ट पर करना होगा जरूरी नियमों का पालन

लॉकडाउन (Lockdown) जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे सरकार लोगों को कुछ रियायतें देती जा रही हैं. लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर ट्रेन सरपट दौड़ने लगी हैं. अब 17 मई से विमान भी उड़ान भरना शुरू कर देंगे.

    नई दिल्ली. लॉकडाउन (Lockdown) जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे सरकार लोगों को कुछ रियायतें भी देती जा रही हैं. लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर ट्रेन सरपट दौड़ने लगी हैं. अब फलाइट्स की बारी है. अब 17 मई से विमान भी उड़ान भरना शुरू कर देंगे. एयरलाइंस कंपनियां और एयरपोर्ट इसके लिए खास तैयारी कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि कोरोना कॉल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही होगा.

    बेंगलुरू के केम्पेगोवड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने अगले सप्ताह शुरू हो रही विमान सेवा के लिए खास तैयारियां की हैं. इसमें सबसे अधिक ध्यान सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई का है. इस एयरपोर्ट की देखरेख बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) करता है. बीआईएएल (बीआईएएल) के प्रवक्ता ने बताया कि एयरपोर्ट एक बार फिर यात्रियों के स्वागत के लिए तैयार है.

    इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीआईएएल के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने वह सारे कदम उठाए हैं, जो सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जरूरी हों. इसके अलावा थर्मल स्क्रीनिंग का इंतजाम किया गया है. सैनिटाइजेशन एंड डिसइंफेक्शन टनल भी बनाया गया है. ऐसे इंतजाम किए गए हैं कि यात्री बिना किसी को छुए ही एयरपोर्ट से बाहर निकल जाएं.’

    केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारों ने एयरपोर्ट के लिए कुछ प्रोटोकॉल तय किए हैं. इसके मुताबिक एयरपोर्ट के अंदर जाने वाले और बाहर आने वाले हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी है. बेंगलुरू में एयरपोर्ट हेल्थ ऑफीसर और स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट के कोलाबोरेशन के तहत हर यह स्क्रीनिंग की जाएगी.

    बीएआईएल ने कहा कि एयरपोर्ट पर तैनात होने वाले कर्मचारी की रोज दो बार स्क्रीनिंग की जाएगी. पहली बार, जब वह काम शुरू करेगा और दूसरी बार जब अपना काम खत्म करके घर लौटेगा. इस दौरान यह खास ख्याल रखा जाएगा कि लोगों को ज्यादा इंतजार ना करना पड़े और भीड़ भी इकट्ठी ना हो.

    यह भी पढ़ें 

    'संबित जी याद कर लीजिए 20 लाख करोड़ में 13 जीरो होते हैं'- BJP नेता का ट्वीट

    टैक्सपेयर्स को राहत! अब 30 नवंबर तक भर सकेंगे इनकम टैक्स रिटर्न   undefined

    Tags: Airport, Bangalore Airport, Bengaluru, Coronavirus, COVID 19, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर